A
Hindi News वायरल न्‍यूज शरीर की मांसपेशियां चिपक गई फिर जिंदा है शख्स, देखिए और बताइए कितनी हो सकती है उम्र?

शरीर की मांसपेशियां चिपक गई फिर जिंदा है शख्स, देखिए और बताइए कितनी हो सकती है उम्र?

एक समय आता है जब जाना होता है। आप सोच रहे होंगे कि आज हम इस बारे में क्यों बात कर रहे हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

वायरल वीडियो- India TV Hindi Image Source : TWITTER वायरल वीडियो

जिसने इस धरती पर जन्म लिया है उसकी एक समय बाद मृत्यु निश्चित है। वैसे तो इसका कोई निश्चित समय नहीं होता है, लेकिन कहा जाता है कि जब हमारी उम्र बढ़ती जाती है तो उसी के अनुसार हम मृत्यु के करीब पहुंच जाते हैं। एक दिन सबको यहां जाना है, यही एक ऐसा सच है, जिसे कोई इंसान नकार नहीं सकता। इसके साथ ही हर कोई मौत से भी डरता है। यहां कोई ऐसा नहीं है जिसे मौत पसंद हो। लेकिन हमने कहा कि एक समय आता है जब जाना होता है। आप सोच रहे होंगे कि आज हम इस बारे में क्यों बात कर रहे हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

शरीर की मांसपेशियां चिपक गई फिर जिंदा है शख्स
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक मौंक जिंदा है, जिनकी उम्र करीब 109 साल हो गई है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि बुजुर्ग के शरीर काम करना पूरी तरह से बंद कर दिया है। शरीर की मांसपेशियां हड्डियों में चिपकी हुई हैं। वीडियो देखकर ऐसा लगता है जैसे कोई कंकाल हो। आप साफ देख सकते हैं कि वो आवाज भी कर रहे हैं। वह वहां मौजूद लोगों को अपने हाथों से आशीर्वाद दे रहे हैं।

आखिर कौन हैं ये आदमी?
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि लुआंग फो याई। 109 वर्षीय थाई बौद्ध भिक्षु। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 9 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो पर 6 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये समय काफी नाजूक है। ईश्वर समय के साथ सबको ले जाएंगे।