A
Hindi News वायरल न्‍यूज तेज नजर वाले लोगों के लिए एक चुनौती, इस फोटो में बिल्ली कहां छिपी है? 10 सेकेंड में बताएं जवाब

तेज नजर वाले लोगों के लिए एक चुनौती, इस फोटो में बिल्ली कहां छिपी है? 10 सेकेंड में बताएं जवाब

गेम का मूल नियम यह है कि किसी एक फोटो में कुछ छिपा होता है, जिसे आपको ढूंढना है। कई बार बहुत आसान फोटो मिल जाती है लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता। कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिन्हें पैनी नजर से देखने के बाद भी जवाब सामने नहीं मिलता है।

इस फोटो एक बिल्ली है- India TV Hindi Image Source : PINTEREST इस फोटो एक बिल्ली है

आजकल ऑप्टिकल इल्यूजन गेम का क्रेज चल रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इस खेल में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इस खेल को खेलने के लिए तेज नजर और शार्प दिमाग की जरूरत होती है। इसके बाद आप आसानी से इस गेम का लुत्फ उठा सकते हैं। गेम का मूल नियम यह है कि किसी एक फोटो में कुछ छिपा होता है, जिसे आपको ढूंढना है। कई बार बहुत आसान फोटो मिल जाती है लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता। कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिन्हें पैनी नजर से देखने के बाद भी जवाब सामने नहीं मिलता है। जैसे इस फोटो को देखें। इस फोटो में लगभग लोग बिल्ली को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बिल्ली नजर नहीं आ रही है। 

10 सेकेंड में बताए जवाब

इस फोटो को आप ध्यान से देखिए और कम से कम 10 सेकेंड लीजिए। इसके बाद आप बताइए कि इस फोटो में आखिर बिल्ली कहां पर है? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि गेट आसानी से समझ में आ रहा है लेकिन इन सबके बीच आपको छिपी हुई बिल्ली को खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

क्या आपने हार मान लिया?
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में आखिर बिल्ली कहां पर है, जिसने सभी का दिमाग खराब कर दिया है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर, हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में साफ तौर पर एक बिल्ली नजर आ रही है। हमने फोटो को लाल रंग के एक घेरा से घर दिया है।