A
Hindi News वायरल न्‍यूज तेंदुए के शिकार का अंदाज देख दंग रह गए लोग, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

तेंदुए के शिकार का अंदाज देख दंग रह गए लोग, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

घरों और पड़ोस में बिल्लियों से लेकर एशिया और अफ्रीका के जंगलों और घास के मैदानों तक, बाघ, शेर और तेंदुए शीर्ष शिकारियों में से हैं।

viral leapord video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 वायरल तेंदुआ का वीडियो

अगर हम बात करें कि जानवरों में सबसे अच्छा शिकारी कौन है तो बिल्ली परिवार का नाम सबसे ऊपर आएगा। हमने बिल्ली के समान प्रजातियों के सदस्यों के कुछ अविश्वसनीय शिकार करने के कई उदाहरण देखे हैं। हमारे घरों और पड़ोस में बिल्लियों से लेकर एशिया और अफ्रीका के जंगलों और घास के मैदानों तक, बाघ, शेर और तेंदुए शीर्ष शिकारियों में से हैं। इनके शिकार करने के अंदाज को देखकर लोग हैरान रह जाते हैं। कभी-कभी अविश्वसनीय शिकार कर जाते हैं। 

पेड़ पर चढ़कर करते हैं शिकार 
हम आपके साथ जो वीडियो शेयर कर रहे हैं उसमें एक तेंदुआ बंदरों का पीछा करते हुए दिख रहा है, जो एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर छलांग लगा रहे हैं। तेंदुआ लगातार उनका पीछा करता है और आसानी से पेड़ों के बीच कूद जाता है। दरअसल, ऐसा लग रहा है कि तेंदुआ पेड़ों पर चढ़ने और कूदने में कहीं ज्यादा माहिर है। हाल ही में एक इसी तरह का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें तेंदुए ने पेड़ पर छढ़कर बंदर को धर दबोचा था। 

यूजर्स ने तेंदुए के बारे में बताएं कई राज
इस वीडियो को आईएफएश सुसांत नंदा ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि तेंदुए न केवल अवसरवादी बल्कि बहुमुखी शिकारी भी हैं। वीडियो पर लोगों के रिप्लाई भी आ रहे हैं। कुछ लोगों के रिप्लाई तो देखने लायक है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि इतनी ऊंचाई से गिरने पर क्या उन्हें चोट नहीं लगती? एक यूजर ने लिखा कि इन बिल्लियों का शरीर लचीला होता है, इसलिए इन्हें कम चोट लगती है और ये अपने शरीर को नियंत्रित करती हैं।