A
Hindi News वायरल न्‍यूज 1 साल का बच्चा चोर, चूहे का पोस्टमार्टम और मुर्दे का बयान... वो अजब-गजब मामले जिनके बारे में जानकर रोक नहीं पाएंगे हंसी

1 साल का बच्चा चोर, चूहे का पोस्टमार्टम और मुर्दे का बयान... वो अजब-गजब मामले जिनके बारे में जानकर रोक नहीं पाएंगे हंसी

हमारे देश में अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे कई मामले है जिनके बारे में जानकार हैरान होती है। कभी-कभी तो ऐसा लगता है कि नहीं ये तो गलत है लेकिन बाद सच होता है।

एक साल के बच्चे को चोर बना दिया। - India TV Hindi Image Source : PEXEL एक साल के बच्चे को चोर बना दिया।

उत्तर प्रदेश के बदायूं से पिछले हफ्ते खबर आई कि एक चूहे की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने जानकारी दी कि उस युवक के ऊपर आरोप है कि उसने पानी में डूबाकर चूहे की हत्या कर दी है। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि पुलिस ने मौके से चूहे के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ऐसी कई घटनाएं होती हैं, जो सोचने पर मजबूर कर देती हैं, क्या सच में ऐसा भी हो सकता है। आज हम ऐसे ही कुछ अजीबो-गरीब मामलों के बारे में जानेंगे। 

1 साल के बच्चे को चोर बना दिया 
इसी साल अप्रैल में 1 साल के मासूम बच्चे को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक चोर को 34 साल बाद गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जानकारी दी कि चोर की उम्र 35 साल है यानी इसके मुताबिक 1 साल के बच्चे को आरोपी बना दिया गया। पुलिस की इस जानकारी के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।  इस मामले को लेकर पुलिस से पूछा गया तो गोल-मोल जवाब मिलने लगे। पुलिस पत्रकारों के सवालों से बचने लगी। हालांकि पुलिस ने फिर बाताया कि आरोपी की उम्र 46 साल है। पुलिस के मुताबिक, चाय और पान की गुमठी में चोरी करने के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया था। यानी युवक जब बच्चा था, तब उसने चोरी की थी। 

मुर्दे का बयान ले लिया
इसी तरह की एक हैरतअगेंज खबर हरियाणा से सामने आई। जहां पुलिस मुर्दे से बयान लेकर चली आई।  हरियाणा पुलिस ने एक मामले में एक मरे हुए व्यक्ति का बयान कोर्ट में पेश कर दिया था जबकि उस व्यक्ति की मौत साल 2021 में ही हो गई थी। वकिल ने दलील दी कि जिस व्यक्ति का बयान दर्ज किया गया है वो इस दुनिया में है ही नहीं तो उसका बयान पुलिस ने कैसे दर्ज कर लिया। 

जेल में काटे कई साल
इस मामले के बारे में जानकर तो आप हैरान हो जाएंगे। मध्य प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसने कोई गुनाह ही नहीं किया था। जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद कैदी जब पैरोल की अवधि खत्म होने के बाद भी नहीं लौटा तो पुलिस ने उसकी जगह पर किसी और व्यक्ति को अपराधी बनाकर जेल में डाल दिया। इस मामले के उजागर होते ही पुलिस ने बताया कि मिलते-जुलते नाम के कारण ये बड़ी गलती हो गई। जिस व्यक्ति की गिरफ्तारी करनी थी उसका नाम हुस्ना था लेकिन हुस्न की गिरफ्तारी कर ली गई।