A
Hindi News वायरल न्‍यूज Rain in Dubai: चमत्कार ही है! दुबई में भीषण बारिश से आ गई बाढ़, रेत पर बसा है पूरा शहर

Rain in Dubai: चमत्कार ही है! दुबई में भीषण बारिश से आ गई बाढ़, रेत पर बसा है पूरा शहर

क्या रेगिस्तान में कभी किसी ने बारिश होती देखी है। दरअसल ये लगभग असंभव है, तभी तो वो क्षेत्र रेगिस्तान बन गया। लेकिन दुबई में भीषण बारिश देखने को मिली है। इस कारण लोगों को अब बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है।

Rainfall in Dubai heavy rainfall in dubai google trending viral videos of flood - India TV Hindi Image Source : TWITTER रेत पर बसे शहर दुबई में भीषण बारिश

Rain in Dubai: संयुक्त अरब अमीरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तूफान देखने को मिली है। इसमें दुबई भी शामिल है। दुबई में भीषण बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। दरअसल सऊदी अरब या इसके आसपास के देश रेगिस्तान हैं। यहां पानी के नाम पर केवल समंदर का नमकीन पानी ही मिलता है। नदी या तालाब जैसे देखने को कुछ मिले ये असंभव ही है। ऐसे में रेगिस्तानी में इतनी भीषण बारिश हो जाए, इससे सभी लोग चौंक गए हैं। दरअसल दुबई या सऊदी अरब या इसके आशपास के देशों में बारिश नहीं होती है। इस कारण वहां ड्रेनेज सिस्टम भी विकसित नहीं किया गया है। 

दुबई में बारिश

इस कारण जब बारिश हुई तो बाढ़ लग गई। बाढ़ का पानी लोगों के घरों, दुकानें व गाड़ियों में घुस गया। शॉपिंग मॉल्स तक में पानी घुस गया। अब दुबई के हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग गाड़ियों से कम नावों से ज्यादा घूमने लगे हैं। इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए जा रहे हैं। किसी वीडियो में कोई कार के बजाय नाव से घूम रहा है। वहीं कई दुकानों में पानी घुस गया है। यूं कहें कि पूरा दुबई ही जलमग्न हो चुका है। बता दें कि दुबई में 17 के आसपास दुबई में खूब बारिश देखने को मिली है। यहां हालात को बिगड़ता देख अधिकारियों ने लोगों को समुद्र तटों तथा बाढ़ क्षेत्रों से दूर रहने को कहा है। 

सभी रह गए दंग

वहीं यूएई की मौसम एजेंसी ने भारी बारिश के मद्देनजर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। बता दें कि रेगिस्तानी इलाकों में इस तरह की बारिश न के बराबर देखने को मिलती है। यही कारण है कि संयुक्त अरब अमीरात में बाढ़ की समस्या से निपटने का कोई सिस्टम विकसित नहीं किया गया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर भर-भरकर इन वीडियोज को शेयर किया जा रहा है और लगभग सभी लोग इस खबर को जानने के बाद से आश्चर्यचकित हैं। यूएई के मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी कुछ दिनों में और अधिक बारिश हो सकती है।