A
Hindi News वायरल न्‍यूज 'मंदिर जला दिए, बच्चे जला दिए', रोता रहा हिंदू युवक लेकिन किसी ने नहीं सुना दर्द, देखें वीडियो

'मंदिर जला दिए, बच्चे जला दिए', रोता रहा हिंदू युवक लेकिन किसी ने नहीं सुना दर्द, देखें वीडियो

इस वायरल वीडियो को देखने के बाद आप अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाएंगे। वीडियो वाकई दिल को दहला देगा।

condition of Hindus in Pakistan- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA condition of Hindus in Pakistan

पाकिस्तान में हिंदुओं की हालत बद से बदतर हो चुकी है। इस देश में हिन्दू भय के साये में जी रहे हैं। हिन्दू लड़कियों के साथ रोज बलात्कार होते हैं। हिंदूओं का मंदिर तोड़ा जाता है। 1947 के बाद पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी लगातार घटती चली गई। अब इस देश में हिंदुओं का रहना मुश्किल हो गया है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो को देखने के बाद आप अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाएंगे। वीडियो वाकई दिल को दहला देगा। 

मंदिर और बच्चे दोनों जला दिए
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं वीडियो में एक युवक रोते देख सकते हैं। युवक रोते-रोते अपनी बात कह रहा होता है। युवक चिल्लाते हुए कहता है कि हमारे मंदिरों को जला दिया। हमारे चार बच्चे जल कर मर गए। हम बेघर हो गए हैं। हमारी कोई मदद करों। युवक जोर-जोर चिल्लाते नजर आ रहा है। युवक वीडियो में आगे कहता है कि पाकिस्तान की गवर्नमेंट ने लूट लिया हमको। हम लोग गरीब किधर जाए। युवक रोते हुए कहता है कि हमारे मंदिर जला दिए, हमारे घर जला दिए। वीडियो में आप देख सकते हैं कि काफी भीड़ लगा हुआ है। इसी वीडियो में आप पीछे से एक महिला को भी चिल्लाते हुए सुन सकते हैं। महिला कहती है कि हमारे मंदिरों को जला दिया। 

अब मंदिरों की गिनती उंगलियों पर कर सकते हैं
पाकिस्तान हिंदू राइट्स मूवमेंट के मुताबिक, जब 1947 में भारत-पाकिस्तान का विभाजन हुआ था, तब पाकिस्तान के हिस्से में 428 मंदिर थे। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण 408 मंदिरों को 1990 के दशक आते-आते रेस्तरां, होटल, सरकारी स्कूलों या मदरसों में बदल दिया गया। अब पाकिस्तान में इतने मंदिर हैं कि आप उन्हें अपनी उंगलियों पर गिन सकते हैं। आपने जो वायरल वीडियो देखा वह बेहद दिल दहला देने वाला था। हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकते हैं कि वीडियो कहां का है।