A
Hindi News वायरल न्‍यूज हिरण ने मांगी बाघ से रहम की भीख, वीडियो देख कांप जाएगी रूह

हिरण ने मांगी बाघ से रहम की भीख, वीडियो देख कांप जाएगी रूह

यह प्रकृति का नियम है। इसलिए यह पृथ्वी निरंतर चल रही है। आज हम सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो देखेंगे, जो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल खबर - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM वायरल खबर

इस धरती पर हर कोई एक दूसरे पर निर्भर है। यह इंसानों के साथ-साथ जानवरों पर भी लागू होता है। जिस तरह इंसान खाने-पीने के लिए लगे होते हैं, उसी तरह जानवर भी लगे हुए हैं। बस दोनों के तरीके में फर्क है। आपने ऐसे जानवर देखे होंगे जो दूसरे जानवरों पर निर्भर होते हैं। ये इनका शिकार करके अपना भोजन बनाते हैं। यह प्रकृति का नियम है। इसलिए यह पृथ्वी निरंतर चल रही है। आज हम सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो देखेंगे, जो तेजी से वायरल हो रहा है।

बाघ हिरण का शिकार कर लेता है
हम यहां जो वीडियो शेयर कर रहे हैं, उसमें एक चीता एक सड़क पर अपनी पीठ पर बैठकर एक हिरण को पकड़े हुए दिख रहा है। चीता अपने शिकार को कसकर पकड़े रहता है और भागता नहीं है। यह एक शिकारी के दृष्टिकोण से वास्तव में अजीब है जो अपना शिकार पाकर सुरक्षित स्थान पर वापस नहीं जाता बल्कि सड़क पर रहता है। इसे ये भी साफ हो जाता है कि बाघ के लिए ये भोजन है। अगर बाघ इसका शिकार नहीं करता है तो ये भूख से मर जाएगा। 

यूजर्स ने दी अपनी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि पहले तो मुझे लगा कि चीता उस हिरण के साथ संबंध बनाने की कोशिश कर रहा है। एक यूजर ने लिखा कि उस बेचारे प्यारे के दिल की धड़कन इतनी तेज़ महसूस हो सकती है। वैसे नियम है, जिसे तोड़ा नहीं जा सकता है। एक यूजर ने लिखा कि ऐसा पहली बार देख रहा हूं, वाकई दिल दहला देने वाला वीडियो है। कई यूजर्स ने चौंकाने वाले रिएक्शन दे रहे हैं।