A
Hindi News वायरल न्‍यूज ठंड ने सताया तो चलती ट्रेन में अलाव जलाकर सेंकने लगे हाथ, Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

ठंड ने सताया तो चलती ट्रेन में अलाव जलाकर सेंकने लगे हाथ, Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कुछ लोग ठंड से बचने के लिए चलती ट्रेन में अलाव जलाकर हाथ सेंकने लगे। वहां मौजूद दूसरे लोगों ने इसका वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

चलती ट्रेन में अलाव जलाकर हाथ सेंकने लगे लोग- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA चलती ट्रेन में अलाव जलाकर हाथ सेंकने लगे लोग

आजकल ठंड लोगों पर सितम कर रही है। लोग भी ठंड से बचने के लिए अलग-अलग उपाय कर रहे हैं। ऑफिस जाने वाले लोग खुद को गर्म कपड़े से ढककर रख रहे हैं, तो घर पर रहने वाले बुजुर्ग और महिलाएं हीटर या फिर अलाव का सहारा ले रही हैं। अलाव अपने शरीर को गर्म रखने और सर्दी को कुछ समय के लिए भगाने का बहुत अच्छा उपाय है। मगर इसका यह मतलब नहीं कि लोग कहीं भी अलाव जलाकर उसका आनंद उठाने लगें। कुछ लोगों ने चलती ट्रेन में अलाव जला लिया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन के AC कोच के बाहर कुछ लोग खड़े हैं और वहां आग जल रही है। वहां खड़ा हर शख्स ट्रेन में अलाव जलाकर अपना हाथ सेंक रहा है। ट्रेन में ही मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जो अब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Puneetvizh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'चलती ट्रेन में अलाव के पास खड़े लोगों का एक वीडियो सामने आया है। इसकी सूचना प्रयागराज जाने वाली संगम एक्सप्रेस से मिली। RPF ने बाद में कहा कि वीडियो में दिख रहे लोगों का पता नहीं चल सका है।'

यहां देखें वायरल वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन में सफर कर रहे किसान नेताओं के समर्थकों ने यह अलाव जलाई थी। किसान यूनियन के कुछ लोग प्रयागराज जा रहे थे और अवैध रूप से कोच में बैठे थे। GRP और RPF को जब अलाव की जानकारी मिली तो अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे मगर आरोपी वहां से फरार हो गए थे। पुलिस ने किसान नेताओं से बातचीत करके उन्हें चेतावनी दी है और मुख्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें-