A
Hindi News वायरल न्‍यूज हिरण को देख बाघ ने की ऐसी हरकत कि जानकर आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन, देखें वायरल वीडियो

हिरण को देख बाघ ने की ऐसी हरकत कि जानकर आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन, देखें वायरल वीडियो

आमतौर पर आपने बाघ को शिकार करते देखा होगा लेकिन इस वीडियो ने बता दिया है कि अगर बाघ को शिकार करने का मुड नहीं हो तो वो शिकार नहीं कर सकता है।

tiger and deer video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@RAMESHPANDEYIFS बाघ और हिरण का वीडियो

बाघ उन खूंखार जानवरों में आता है, जिनके आतंक से जंगल के कई जानवर डरे रहते हैं। लेकिन यह भी माना जाता है कि अगर बाघ को उकसाया न जाए या शिकार करने की इच्छा न हो तो वह जल्दी हमला नहीं करता। इसका उदाहरण एक वीडियो दे रहा है। वीडियो देखने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे। आमतौर पर आपने बाघ को शिकार करते देखा होगा लेकिन इस वीडियो ने बता दिया है कि अगर बाघ को शिकार करने का मुड नहीं हो तो वो शिकार नहीं कर सकता है।

हिरण का होने वाला होता है शिकार?
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जंगल के रास्ते में एक बाघ दुबका हुआ नजर आ रहा है। वहीं बाघ से कुछ दूरी पर एक हिरण को खड़ा देखा जा सकता है। जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, बाघ हिरण पर ज्यादा ध्यान दिए बिना उसके पीछे से निकल जाता है। "बाघ के इस तरह के व्यवहार को देखकर हर कोई हैरान है। वीडियो देखने से लग रहा है कि आज हिरण का शिकार होने वाला है, लेकिन बाघ हिरण को देखे बिना ही निकल जाता है।

बाघ एक आलसी जानवर होता है?
इस वीडियो एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, बाघ एक साधु है। यह आपको परेशान नहीं करेगा, या आपके द्वारा परेशान किया जाएगा। यह जितना हो सके अपने संयम को बनाए रखने की कोशिश करता है। यहां तक ​​कि अगर आप इसके आसपास हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि यह अचंभित होगा। और यहां तक ​​कि जब एक बाघ अपनी आक्रामकता व्यक्त करता है, तो वह नकली होता है। यह एक रचना है। वीडियो को 50 हजार से अधिक बार देखा गया है। वीडियो पर यूजर्स के रिप्लाई सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि बाघ एक आलसी जानवर होता है। जब तक वह भूखा नहीं होता तब तक वह शिकार नहीं करता।