A
Hindi News वायरल न्‍यूज युवक के जुगाड़ सिस्टम को देख लोग सोचने पर हुए मजबूर, वीडियो देखते ही आप भी हो जाएंगे दंग

युवक के जुगाड़ सिस्टम को देख लोग सोचने पर हुए मजबूर, वीडियो देखते ही आप भी हो जाएंगे दंग

वैसे तो हमारे देश में एक से बढ़कर एक जुगाड़ सिस्टम देखने को मिलते हैं। इनमें यह भी एक दमदार जुगाड़ सिस्टम है।

Viral Jugaad System- India TV Hindi Image Source : TWITTER वायरल जुगाड़ सिस्टम

क्या आप उन बच्चों में से एक थे जो साइंस विषय से बहुत डरते थे? बेशक, आप अकेले नहीं हैं और इसके कई कारण हैं। लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आप विज्ञान के व्यावहारिक उपयोग के बारे में और जानने के लिए उत्सुक होंगे। इसके बाद आपका भी दिमाग जुगाड़ सिस्टम पर कामने करने के लिए तैयार हो सकता है। वैसे तो हमारे देश में एक से बढ़कर एक जुगाड़ सिस्टम देखने को मिलते हैं। इनमें यह भी एक दमदार जुगाड़ सिस्टम है

क्या आपने देखा है ऐसा जुगाड़?
सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक आदमी द्वारा पाइप के साथ टायर से जुड़े एक बड़े पोल को धकेलने रहा होता है। जैसे ही आदमी पोल के टायर के सिरे को धीरे-धीरे पानी में नीचे करता है, वह रबर के अंदर इकट्ठा हो जाता है। फिर वह पोल को ऊपर उठाता है और पानी पाइप के माध्यम से एक बाल्टी में गिर है। आप वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं कि युवक नीचे से बड़ी ही आराम से पानी निकाल लेता है। इस जुगाड़ को देखने के बाद आप चकित हो गए होंगे।

यूजर्स के रिएक्शन चौंकाने वाले
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडिय को 1 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो पर 4 हजार से ज्यादा लाइक आ गए हैं। वहीं वीडियो पर कई चौंकाने वाले रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये चालाकी भरी आईडिया है। एक यूजर ने लिखा कि सही लोगों के पास सही सॉल्यूशन होता है। आपको बता दें कि वीडियो पर कई लोगों के हैरान कर देने वाले जवाब आ रहे हैं, जो अपने आप में पढ़ने लायक है।