A
Hindi News वायरल न्‍यूज 'PEN HOSPITAL' में होता है खराब कलम का इलाज, कई दिग्गज लोग जा चुके हैं यहां

'PEN HOSPITAL' में होता है खराब कलम का इलाज, कई दिग्गज लोग जा चुके हैं यहां

कलम का हॉस्पिटल है, जहां उसका का इलाज होता है। क्या आप हमारी इस बात पर विश्वास कर सकते हैं?

pen hospital kolkata- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/KOLKATAR GOLPO कलम का अस्पताल है, जहां उसका इलाज चल रहा है

जब हम अस्वस्थ होते हैं तो हम अपने इलाज के लिए अस्पताल जाते हैं, जहां डॉक्टर हमें देखते हैं और जरूरी दवाएं लेने की सलाह देते हैं। उसके बाद हम ठीक हो जाते हैं और अपना काम शुरू कर देते हैं। अगर हम आपसे कहे कि पेन का भी अस्पताल होता है। वही कलम जिससे हम लिखते हैं। उसी कलम का इलाज होता है। क्या आप हमारी इस बात पर विश्वास कर सकते हैं? हमने भी एक पल के लिए सोचा कि कलम का अस्पताल कैसे हो सकता है? फिर ये वीडियो मेरे सामने आया, जिसने सारे भ्रम तोड़ दिए हैं। 

कलम का अस्पताल आपके सामने है
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि कोलकाता में एक पेन अस्पताल है। जहां पेन खराब होने पर है, उसका इलाज किया जाता है। आप वीडियो में यह भी देख सकते हैं कि एक दुकान की दीवार पर 'पेन हॉस्पिटल' लिखा नजर आ रहा है। यानी इस दुकान का नाम है पेन हॉस्पिटल, जहां पेन से जुड़ी समस्या का समाधान किया जाता है।

किसने किया वीडियो पोस्ट
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम वीडियो क्रिएटर 'Kolkatar Golpo' ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि 70 से अधिक वर्षों से, यह छोटी सी दुकान कोलकाता के फाउंटेन पेन पारखी और संग्राहकों की पसंदीदा रही है। दुकान ने ऑस्कर विजेता निर्देशक सत्यजीत रे की कलम सहित कई प्रसिद्ध हस्तियों के कलमों की मरम्मत की है। बदलते समय के साथ जहां फाउंटेन पेन अपना स्थान और आकर्षण खो रहे हैं, यह दुकान कलम के पारखी और संग्राहकों पर बहुत अधिक निर्भर है, जिनके पास अपने विरासत और प्राचीन संग्रह के हिस्से के रूप में कलम हैं। वीडियो पर यूजर्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं, एक यूजर ने लिखा कि मैं अपने कुछ फाउंटेन पेन की मरम्मत के लिए कई बार उस जगह पर गया हूं। यह एस्प्लेनेड में है। यह फाउंटेन पेन प्रेमी के लिए एक अद्भुत जगह है।