A
Hindi News वायरल न्‍यूज बिना हेलमेट के चला रहा था बाइक, पुलिस ने पकड़ा तो गाने लगा गाना, VIRAL VIDEO

बिना हेलमेट के चला रहा था बाइक, पुलिस ने पकड़ा तो गाने लगा गाना, VIRAL VIDEO

पुलिस समय-समय पर यातायात नियमों का पालन कराने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाती है लेकिन इसका लोगों पर बहुत कम प्रभाव पड़ता है।

viral bike video- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ITS ME PRIYA वायरल बाइक वीडियो

हमारे देश में ट्रैफिक नियम तोड़ना आम बात है। लगभग लोग जल्दीबाजी में हर रोज ट्रैफिक नियम को दरकिनार कर देते हैं। कुछ लोग बाइक से निकलते वक्त हेलमेट छोड़ देते हैं तो कुछ कार की सीट बेल्ट बांधना भूल जाते हैं। कई लोग ऐसे होते हैं जिनकी आदत होती है कि बिना ट्रैफिक नियम तोड़े शांत नहीं रहते हैं। ऐसे लोगों से पुलिस भी काफी परेशान हो जाती है। पुलिस समय-समय पर यातायात नियमों का पालन कराने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाती है लेकिन इसका लोगों पर बहुत कम प्रभाव पड़ता है। पुलिस हाथ जोड़कर लोगों से बिना हेलमेट के बाइक न चलाने की अपील भी करती है। इसके बावजूद लोगों में जागरूकता नाम की कोई चीज नजर नहीं आती है। जैसे इस वायरल वीडियो में एक युवक जब पुलिस से घिरा होता है तो वह अजीब व्यवहार करने लगता है। 

पुलिस के आगे गाने लगा गाना
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि युवक पुलिस को देखते ही बाइक रोक देता है। पुलिस और कुछ लोगों ने युवक को घेर लिया होता है। वह चाहकर भी पुलिस को चकमा नहीं दे सकता है। युवक पुलिस के सामने गाना गाता है और कहता है कि हमसे गलती हो गई। आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि वह बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहा होता है ऐसे में कार्रवाई से भागना मुश्किल है। इसलिए वह पुलिस को रिझाने के लिए गाना गाता है। उसका ये गाना सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक नियमों से भी जुड़ा है। वह गाने के जरिए आगे कहता है कि सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। 

कुछ भी हो चालान कटेगा भाई
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर कई लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि कोई मंत्र का प्रयोग नहीं करना तो एक्स्ट्रा चालान कटेगा। एक यूजर ने लिखा कि अब तुम जो भी कर लो भाई लेकिन तुम्हारा चालान कटना तय हो गया है। एक यूजर ने लिखा कि हमारे यहां तो अबतक काम तमाम कर दिए होते।