A
Hindi News वायरल न्‍यूज COBRA KA VIDEO: प्यास से तड़प रहे थे दो कोबरा, युवक ने पिलाया पानी तो बदल गया पूरा नजारा

COBRA KA VIDEO: प्यास से तड़प रहे थे दो कोबरा, युवक ने पिलाया पानी तो बदल गया पूरा नजारा

पशुओं के सामने सबसे बड़ी समस्या पानी की हो जाती है। जानवर और पक्षी पानी के लिए दर-दर भटकते रहते हैं।

Viral video of thirsty cobra drinking water- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्यासा कोबरा का पानी पिते हुए वीडियो वायरल

गर्मी का मौसम दस्तक दे चुका है। इसका असर शहर से लेकर गांव तक धीरे-धीरे दिखने लगा है। इस मौसम में चिलचिलाती धूप और बहता पसीना लोगों को परेशान कर देता है। यह समस्या सिर्फ इंसानों तक ही सीमित नहीं रहता है। इसके शिकार जानवर भी होते हैं। इस मौसम का सबसे ज्यादा खामियाजा जानवरों को भुगतना पड़ता है। नदियां और तालाब समय के साथ सूख जाते हैं। ऐसे में पशुओं के सामने सबसे बड़ी समस्या पानी की हो जाती है। जानवर और पक्षी पानी के लिए दर-दर भटकते रहते हैं। अगर पानी न मिले तो उनकी जान भी जाने की संभवना हो जाती है। हमें इन जानवरों के लिए आगे आना चाहिए। अपने घर के बाहर या छत पर पानी जरूर रखना चाहिए ताकि ये अपनी प्यास बुझा सकें। इस युवक ने जैसे दो सांपों की प्यास बुझाई।

प्यासे सांपों को पानी पिलाया
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवक बोतल से सांप को पानी पिला रहा होता है। वीडियो देखने साफ पता चल रहा है कि सांप बड़े ही प्यासे लग रहे हैं। युवक दोनों सांप को पानी पिलाता है। ये वीडियो अपने आप में हैरान कर देने वाला है कि अभी गर्मी की शुरूआत हुई है और अभी ही पानी किल्लत जानवरों के लिए हो गई है जबकि पूरा सीजन बाकी है। 

पानी पीकर जंगल की ओर निकल गए
आपको बता दें कि वीडियो छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का है। इस वीडियो में वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम चीफ फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के सदस्य जितेंद्र सारथी नजर आ रहे हैं। जिन्होंने सांपों को रेस्क्यू किया था। वे उन सांपों को जंगल में छोड़ने आए थे। जितेंद्र सारथी ने बताया कि कोबरा को जैसे ही डिब्बे से बाहर निकाला गया तो उसने अपना फन फैलाया और फिर दोनों को बारी-बारी से पानी पिलाया गया, यह पल बेहद खास था क्योंकि दोनों ने बड़े आराम से पानी पिया और जंगल की ओर आगे बढ़ गए। 

रिपोर्ट- एसके खान