A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल के मालदा में दो महिलाओं को अर्धनग्न कर घुमाया, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पश्चिम बंगाल के मालदा में दो महिलाओं को अर्धनग्न कर घुमाया, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में दो महिलाओं को चोरी के आरोप में पीटा गया औऱ अर्धनग्न कर घुमाया गया। पुलिस ने इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

west bengal malda case- India TV Hindi पश्चिम बंगाल के मालदा मामले में पुलिस का खुलासा

पश्चिम बंगाल: बंगाल के मालदा जिले में पुलिस ने शनिवार को दो महिलाओं को पीटने और अर्धनग्न कर घुमाने के मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया। चोरी का आरोप लगाने के बाद स्थानीय दुकानदारों ने दो महिलाओं को कथित तौर पर पीटा और अर्धनग्न कर घुमाया। पुलिस फिलहाल एक कथित वीडियो की जांच कर रही है। जिला पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को स्वीकार किया कि दो महिलाओं की प्रताड़ना का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और यह घटना मालदा के बामनगोला के पाकुआहाट में हुई है।

मालदा एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस घटना में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें तीन महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं, इनमें से कोई भी टीएमसी या बीजेपी से नहीं है।

अबतक पांच आरोपी गिरफ्तार

 पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने भी बताया कि इस घटना में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है हालांकि, उन्होंने कहा कि कुछ अन्य लोगों की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक बामनगोला थाने के आईसी को पता चला कि पीड़ित दोनों महिलाएं कुछ दिन पहले नालागोला चौकी में हुई तोड़फोड़ में शामिल थीं। उसके आधार पर दोनों महिलाओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि दोनों पीड़ित महिलाएं अनुसूचित जाति की हैं और उन पर हमला करने वाले मुख्यतः अनुसूचित जनजाति के हैं।  जिला पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि इस घटना में अगर पुलिस कर्मियों की कोई लापरवाही होगी तो उचित कार्रवाई की जायेगी। लेकिन पुलिस ने दोनों प्रभावित महिलाओं को गिरफ्तार क्यों किया?  इस सवाल के जवाब में पुलिस अधीक्षक ने कहा, ''बामनगोला थाने के आईसी को एक घटना में दोनों महिलाओं के शामिल होने के सबूत मिले हैं।'' 

अधीक्षक ने बताया कि दोनों महिलाएं नालागोला चौकी में तोड़फोड़ में शामिल थीं  इसके बाद उन्होंने दोनों महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में दाखिल किया गया है।  हम इस मामले की भी जांच कर रहे हैं।''

पश्चिम बंगाल से सुजित दास की रिपोर्ट