A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल: राज्यपाल बोले- हिंसा वाले स्थानों पर स्थिति चिंताजनक, ममता ने कहा- कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही

बंगाल: राज्यपाल बोले- हिंसा वाले स्थानों पर स्थिति चिंताजनक, ममता ने कहा- कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही

एक तरफ जहां राज्यपाल जगदी धनखड़ का कहना है कि चुनाव के बाद जिन स्थानों पर हिंसा हुई है, वहां स्थिति बेहद चिंताजनक है तो वहीं लगातार तीसरी बार सूबे की कमान हाथ में ले चुकी ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में शांति है, कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही।

bengal violence governor vs mamata banerjee बंगाल: राज्यपाल बोले- हिंसा वाले स्थानों पर स्थिति चिंता- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच रार जारी है। एक तरफ जहां राज्यपाल जगदी धनखड़ का कहना है कि चुनाव के बाद जिन स्थानों पर हिंसा हुई है, वहां स्थिति बेहद चिंताजनक है तो वहीं लगातार तीसरी बार सूबे की कमान हाथ में ले चुकी ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में शांति है, कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल में कहा था कि चुनाव बाद हिंसा में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है। आज उन्होंने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि पश्चिम बंगाल में शांति है, कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही है।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बताया कि राज्य सरकार से अनुरोध किया गया कि राज्यपाल हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करना चाहते हैं और हेलिकॉप्टर उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने लिखित में कोई भी जवाब देने से मना ​कर दिया और अनाधिकारिक तौर पर कहा कि हेलिकॉप्टर उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हेलिकॉप्ट प्रबंध को लेकर राज्य सरकार से कोई प्रतिक्रिया ना मिलने के बावजूद, चुनाव के बाद जहां हिंसा हुई उन स्थानों का दौरा करूंगा। राज्यपाल ने कहा कि लोकतंत्र में लोगों ने वोट करने का फैसला किया इसलिए उन्हें अपनी ज़िदगी और मानव अधिकारों की कीमत चुकानी पड़ रही है। अगर आपका वोट आपकी मौत, संपत्ति की तोड़-फोड़ और लूट का कारण बनता है तो ये लोकतंत्र का अंत है।