A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल में बीजेपी का बड़ा दावा, "5 महीने में गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार", बताया कैसे?

पश्चिम बंगाल में बीजेपी का बड़ा दावा, "5 महीने में गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार", बताया कैसे?

बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र बनगांव में एक पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भविष्यवाणी कि पश्चिम बंगाल में TMC सरकार पांच महीने से अधिक नहीं टिक पाएगी।

ममता बनर्जी- India TV Hindi Image Source : PTI ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में भी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बड़ी जीत हासिल की। इस जीत से यह भी माना जा रहा है कि राज्य के लोगों का ममता बनर्जी पर अभी भी भरोसा है। हालांकि, पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं ने एक चौंकानेवाली भविष्यवाणी कर राज्य के सियासी पारा को बढ़ा दिया है। दरअसल, बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र बनगांव में एक पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भविष्यवाणी कि पश्चिम बंगाल में TMC सरकार पांच महीने से अधिक नहीं टिक पाएगी। 

"राज्य सरकार 5-6 महीने से अधिक नहीं चलेगी"

बीजेपी के लोकसभा सदस्य और केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर ने अपनी भविष्यवाणी के पीछे तर्क बताए बिना कहा, "मैं गारंटी दे सकता हूं कि वर्तमान राज्य सरकार पांच-छह महीने से अधिक नहीं चलेगी।" शांतनु ठाकुर की ओर से की गई इस भविष्यवाणी के कुछ घंटे बाद ही पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बालुरघाट से पार्टी के लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार ने भी इसी तरह की भविष्यवाणी की।

बंगाल बीजेपी सुकांत मजूमदार का क्या है दावा?

पंचायत चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए एक संगठनात्मक बैठक के दौरान बंगाल बीजेपी अध्यक्ष मजूमदार ने कहा कि राज्य सरकार पांच-छह महीने के भीतर किसी भी समय गिर सकती है। राज्य सरकार कैसे काम करती है? यह निर्वाचित विधायकों के समर्थन के कारण है। यह संभव है कि कभी भी विधायकों का एक समूह अपना समर्थन वापस ले ले।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक, एक निर्वाचित राज्य सरकार के गिराए जाने की एक और संभावना है। मजूमदार ने बताया, "मान लीजिए कि कोई जन आंदोलन है और दबाव की वजह से विधायकों का एक समूह इस्तीफा दे देता है। यह एक और संभावना है।" उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में कोई भी संभावना कभी भी सामने आ सकती है।

बीजेपी के दावे पर टीएमसी की आई प्रतिक्रिया

बीजेपी के इस दावे पर टीएमसी के राज्यसभा सांसद और पार्टी प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा, ''अधिकारी सहित ये सभी बीजेपी नेता दो साल पहले भारी जनादेश के जरिए तीसरी बार सत्ता में आई सरकार को धमकियां देकर दिल्ली में अपनी रेटिंग बढ़ाने के लिए बेताब हैं।"
- सुजित दास की रिपोर्ट