A
Hindi News पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने के फैसले पर खूब आ रहे रिएक्शन, जानिए BJP ने क्या कहा

ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने के फैसले पर खूब आ रहे रिएक्शन, जानिए BJP ने क्या कहा

ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन को अप्राकृतिक अलायंस बताया। इसके साथ ही उन्होंने इस गठबंधन को लेकर कहा कि यह राजनीतिक रूप से व्यवहारिक नहीं है।

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ऐलान से विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। ममता ने साफ किया कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। इस पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार का बयान आया है। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन अप्राकृतिक अलायंस है और राजनीतिक रूप से व्यवहारिक नहीं है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में सीपीएम और कांग्रेस ममता बनर्जी के खिलाफ काम कर रही है। उनका दावा किया कि हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में कांग्रेस और सीपीएम को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पीटा था।

जमीनी स्थिति बहुत अलग है: मजूमदार

सुकांत मजूमदार ने आगे कहा, "हालांकि तीनों दल- कांग्रेस, सीपीएम और टीएमसी के वरिष्ठ नेता आपस में मिलते हैं और बैठकें करते हैं, लेकिन जमीनी स्थिति बहुत अलग है। अगर आपने सोचा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और सीताराम येचुरी के एक साथ चाय पीने से गठबंधन मजबूत होगा, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि इनके कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट होती है, यह साथ मिलकर काम नहीं कर सकते। ममता बनर्जी को इस जमीनी सच्चाई का पता है।"

I.N.D.I.A अलायंस पर किया हमला

उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन ऐसी नाव है, जिसे चलाने वाला कोई नहीं है। इस गठबंधन का ना तो कोई नेतृत्व करने वाला लीडर है और न ही इसकी कोई एक विचाराधारा है। बता दें कि ममता बनर्जी ने पहले ही बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए थे। पश्चिम बंगाल में I.N.D.I.A गठबंधन की विभिन्न पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर चल रही खींचातान के बीच ममता ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ कर दिया है। वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भी सभी 13 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। 

ये भी पढ़ें- 

चंडीगढ़ नगर निगम का चुनाव कब होगा? तारीख आई सामने, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

ममता बनर्जी के दिए झटके पर डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, कहा- उनके बिना I.N.D.I.A गठबंधन....