A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल के हुगली में बीजेपी-टीएमसी के बीच झड़प, बमबारी और पत्थरबाजी के बाद धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल के हुगली में बीजेपी-टीएमसी के बीच झड़प, बमबारी और पत्थरबाजी के बाद धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में बीजेपी और टीएमसी के बीच झड़प हो गई। इस दौरान वहां जमकर लाठियां, पत्थरबाजी और बमबारी हुई। हालात को काबू में करने के लिए इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।

Hooghly clash- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB पश्चिम बंगाल के हुगली में हुई झड़प

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में आज फिर हिंसा देखने को मिली। बताया जा रहा है कि यहां के खानाकुल नंबर 1 पंचायत में बोर्ड के गठन को लेकर हंगामा हो गया। इस दौरान बीजेपी और तृणमूल के लोगों के बीच टकराव हो गया जिसके बाद बड़े पैमाने पर बमबारी और लाठियां चलीं। इस दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर ईंटें भी बरसाईं। प्रशाशन ने इलाके में धारा 144 लगा दी है।

पंचायत में बोर्ड के गठन को लेकर हुई झड़प
जानकारी मिली है कि पुलिस ने स्थिति को संभालने की कोशिश की लेकिन झड़प के दौरान हालात काबू करने के बजाय असहाय नजर आई। इस दौरान लोगों ने कई कारों में तोड़फोड़ भी की। इलाक में फिलहाल धारा 144 लगा दी गई है। इसके बाद वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया। दरअसल, खानाकुल नंबर 1 पंचायत में फिर से तृणमूल ने बोर्ड का गठन किया। इस दौरान सीपीएम उम्मीदवार के समर्थन से तृणमूल को संख्याबल में बढ़त मिली। यहां कुल सीटों की संख्या 17 है। जिनमें से 8 सीटें बीजेपी और 8 सीटें तृणमूल कांग्रेस ने जीतीं। बाकी एक सीट सीपीएम को मिली और इसी सीपीएम उम्मीदवार के समर्थन में तृणमूल कांग्रेस ने बोर्ड बनाया। यहां प्रमुख व उपप्रमुख तृणमूल के हैं।

कूचबिहार में भी बोर्ड गठन को लेकर हंगामा
वहीं कूचबिहार में भी दिनहाटा मतलहाट में बोर्ड गठन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। हालात से निपटने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। बताया जा रहा है कि दिनहाटा मतलहाट ग्राम पंचायत के प्रधान कौन बनेंगे, इसी के लेकर हंगामा हुआ। खबर है कि भाजपा के एक समूह ने ग्राम पंचायत कार्यालय में तोड़फोड़ की। जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया। मालूम हो कि इस ग्राम पंचायत पर बीजेपी का कब्जा है।

(रिपोर्ट- सुजीद दास)

 

ये भी पढ़ें-