A
Hindi News पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ खूनी खेल, टीएमसी नेता की हुई हत्या

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ खूनी खेल, टीएमसी नेता की हुई हत्या

मृतक का कुछ दिनों पहले जमीन कारोबारी गौतम दास के साथ झगड़ा हुआ था। इसके साथ ही पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव का भी झगड़ा भी अब तक चल रहा था।

west bengal- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल में टीएमसी लीडर की हत्या

उत्तर 24 परगना: पश्चिम बंगाल में संदेशखली के मामले ने जोर पकड रखा है। इसी बीच उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर में हुई एक हत्या ने राजनीति को और भी गर्मा दिया है। बंगाल में चुनाव से पहले खूनी खेल का पुराना इतिहास रहा है और इस बार भी लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल की सड़कें खून से लाल होने लगी हैं।

रविवार रात को हुई हत्या

यहां रविवार की रात को  49 वर्षीय तृणमूल कांग्रेस नेता बिजनदास की जमीन विवाद को लेकर लोगों के एक समूह ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि बिजन दास पर यह हमला तब हुआ जब वह पार्टी के एक सहयोगी के घर गए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुमा एक पंचायत के उप मुखिया दास को नजदीक से दो बार गोली मारी गई, एक गोली उनके सिर में लगी और दूसरी उनके बाएं कान को पार कर गई। 

पुलिस मामले की कर रही जांच 

पुलिस अधिकारी ने बताया, "उन्हें बारासात मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आरोपी फरार है और हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’ बारासात की सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने कहा, "बिजन की मृत्यु पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है, उन्होंने छात्र राजनीति से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया और तब से पार्टी के साथ थे, पुलिस मामले की जांच कर रही है।"

पंचायत चुनाव से चल रहा था झगड़ा 

हालांकि बताया जा रहा है कि मृतक का कुछ दिनों पहले जमीन कारोबारी गौतम दास के साथ झगड़ा हुआ था। इसके साथ ही पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव का भी झगड़ा भी अब तक चल रहा था। उपमुखिया चुने जाने के बाद से ही बिजनदास विपक्षी नेताओं के निशाने पर थे। पुलिस इन सभी एंगलों को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट - सुजीत दास