A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल में 'बवाल'? CBI ने गिरफ्तार किए TMC के 4 नेता, गुस्से में 'दीदी' भी पहुंची CBI दफ्तर

बंगाल में 'बवाल'? CBI ने गिरफ्तार किए TMC के 4 नेता, गुस्से में 'दीदी' भी पहुंची CBI दफ्तर

CBI ने ममता सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम सहित 4 नेताओं को हिरासत में ले लिया है। ये कार्रवाई नारदा स्टिंग मामले में हुई है। मंत्री फिरहाद हकीम के अलावा विधायक मदन मित्रा, पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और TMC नेता शोभन देव चट्टोपाध्याय को भी सीबीआई दफ्तर लाया गया है।

<p>बंगाल में 'बवाल'? CBI...- India TV Hindi Image Source : PTI बंगाल में 'बवाल'? CBI हिरासत में TMC के 4 नेता, गुस्से में 'दीदी' भी पहुंची CBI दफ्तर

कोलकाता. बंगाल में चुनाव खत्म हो चुके हैं लेकिन सियासी ड्रामा पूरी तरह जारी है। अपने नेताओं पर CBI के एक्शन के ख़िलाफ़ ममता बनर्जी सीबीआई दफ्तर पहुंच गई। दरअसल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबियों पर सीबीआई का एक्शन हुआ है। CBI ने ममता सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम सहित 4 नेताओं को हिरासत में ले लिया था, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। ये कार्रवाई नारदा स्टिंग मामले में हुई है।

मुख्यमंत्री बनर्जी 10 बजकर 50 मिनट पर निजाम पैलेस स्थित केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय पहुंचीं। बताया जाता है कि सीबीआई कार्यालय जाने से पहले मुख्यमंत्री चेतला में हाकिम के आवास पर गयी थीं। मंत्री फिरहाद हकीम के अलावा विधायक मदन मित्रा, पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और TMC नेता शोभन देव चट्टोपाध्याय को भी सीबीआई दफ्तर लाया गया है। चारों को कोलकाता में सीबीआई दफ्तर में रखा गया है। कागजी कारवाही के बाद इनको गिरफ्तारी कर लिया गया है। अब सभी को कोर्ट में पेश करके कोर्ट में इनकी गिरफ्तारी की वजह बताकर इनकी रिमांड मांगी जाएगी।

आपको बता दें कि CBI ने इन चारों के घर और दफ्तरों पर आज छापे भी मारे हैं। कुछ दिनों पहले इन चारों के खिलाफ राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रॉसीक्यूशन की अनुमति सीबीआई को दी थी। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय बलों के साथ सीबीआई की एक टीम सोमवार सुबह हाकिम के चेतला आवास पर पहुंची और उन्हें जांच एजेंसी के कार्यालय ले गयी। राज्य के परिवहन और आवास मंत्री हाकिम ने दावा किया, ‘‘सीबीआई ने नारद मामले में मुझे गिरफ्तार किया है। हम अदालत में इस मामले को ले जाएंगे।’’