A
Hindi News पश्चिम बंगाल कम नहीं हो रहीं ममता बनर्जी की मुश्किलें! TMC नेता विनय मिश्रा के ठिकानों पर CBI रेड

कम नहीं हो रहीं ममता बनर्जी की मुश्किलें! TMC नेता विनय मिश्रा के ठिकानों पर CBI रेड

एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस नेता विनय मिश्रा के ठिकानों सहित कई स्थानों की तलाशी ली है।

cbi raid on tmc leader vinay mishra hideouts कम नहीं हो रहीं ममता बनर्जी की मुश्किलें! TMC नेता विनय- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कम नहीं हो रहीं ममता बनर्जी की मुश्किलें! TMC नेता विनय मिश्रा के ठिकानों पर CBI रेड

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस नेता विनय मिश्रा के ठिकानों सहित कई स्थानों की तलाशी ली है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मिश्रा के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है ताकि वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकें।

उन्होंने बताया कि अन्य ठिकानों के साथ सीबीआई मिश्रा के कोलकाता स्थित दो परिसरों की भी तलाशी ले रही है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी गिरोह के कथित सरगना और बीएसएफ के दो कर्मचारियों की गिरफ्तारी इस मामले में की है।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी की प्राथमिक जांच में पता चला कि भारत-बांग्लादेश की सीमा पर गैर कानूनी तरीके से मवेशियों की तस्करी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सीमा शुल्क विभाग के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों को तस्करों द्वारा रिश्वत देकर की जा रही है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई पश्चिम बंगाल से जुड़े मामलों की तेजी से जांच कर रही है और एजेंसी के निदेशक आरके शुक्ला ने शारदा व संबंधित चिटफंड घोटाले के सिलसिले में दर्ज प्राथमिकी में जनवरी 2021 तक जांच पूरी करने का निर्देश दिया है। 

CBI की इन रेड्स के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा  है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "बंगाल के एक पॉवर ब्रोकर विनय मिश्रा के यहाँ सीबीआई के छापे के बाद बंगाल के उच्च अधिकारियों की आपातकालीन बैठक और मुख्यमंत्री एवं भाइपो के यहाँ हलचल, प्रदेश में चर्चा का विषय है!"