A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल में आपस में ही भिड़ गए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता, एक-दसूरे पर फेंका बम, फायरिंग भी हुई

पश्चिम बंगाल में आपस में ही भिड़ गए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता, एक-दसूरे पर फेंका बम, फायरिंग भी हुई

पश्चिम बंगाल के कूच विहार जिले में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 2 गुटों में झड़प हो गई।

Trinamool Congress, Trinamool Congress Amit Shah, Trinamool Congress Clash- India TV Hindi Image Source : PTI FILE पश्चिम बंगाल के कूच विहार जिले में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 2 गुटों में झड़प हो गई।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कूच विहार जिले में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 2 गुटों में झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि इस झड़प के चलते इलाके में भारी तनाव व्याप्त हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, झड़प के दौरान कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर बम फेंका और फायरिंग भी की। इस घटना में तृणमूल के कई कार्यकर्ताओं को चोट आई है। बता दें कि यह झड़प ऐसे समय में हुई है, जब देश के गृहमंत्री अमित शाह बंगाल के 2 दिनों के दौरे पर हैं।

घटना के बाद से हालात तनावपूर्ण
घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि दिनहाता के एक क्षेत्र में राजनीतिक प्रभुत्व स्थापित करने के लिए तृणमूल कार्यकर्ता एक दूसरे से भीड़ गए। पुलिस ने बताया कि इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एक-दसरे पर बम फेंका और फायरिंग की। सूत्रों ने कहा कि इस झड़प में कई पार्टी कार्यकर्ताओं को चोट आई है। इसके साथ ही घटनास्थल के पास से खाली कारतूस बरामद होने की बात भी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सका। घटना के बाद इलाके में शांति है, लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

अमित शाह बंगाल के दौरे पर
सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल के ये दो गुट विधायक उदयन गुहा और दूसरा गुट तृणमूल नेता धरनी कांता बर्मन के हैं। दोनों गुटों में इलाके में राजनीति प्रभुत्व स्थापित करने को लेकर बीते कुछ महीनों से वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। बता दें कि शुक्रवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह भी बंगाल के 2 दिनों के दौरे पर कोलकाता में थे। उन्होंने यहां के प्रसिद्ध दक्षिणेश्वर और कालीबाड़ी मंदिरों में दर्शन पूजन किया। इसके बाद वह एक स्थानीय कार्यकर्ता के घर पहुंचे और जमीन पर बैठकर खाना खाया। शाह ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि पश्चिम बंगाल में होने वाले अगले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी और सरकार बनाएगी।