A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोयला घोटाला: कोलकाता, आसनसोल समेत 5 जगहों पर CBI की रेड जारी

कोयला घोटाला: कोलकाता, आसनसोल समेत 5 जगहों पर CBI की रेड जारी

कोयला घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) आज छापेमारी कर रही है। सीबीआई की कोलकाता समेत 5 से ज्यादा जगहों पर कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप मांझी उर्फ लाला के खास साथी अमित अग्रवाल के कई ठिकानों पर रेड चल रही है।

कोलकाता: कोयला घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) आज छापेमारी कर रही है। सीबीआई की कोलकाता,- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कोयला घोटाला: कोलकाता समेत 5 जगहों पर CBI की रेड जारी

कोलकाता: कोयला घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने छापेमारी की है। सीबीआई ने कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल समेत 5 से ज्यादा जगहों पर कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप मांझी उर्फ लाला के खास साथी अमित अग्रवाल के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। 

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अमित अग्रवाल का कोलकाता में 10 हजार गज स्कायर फीट जमीन पर दफ्तर है, इसने अपने दफ्तर के बाहर बोर्ड लगाया हुआ है कि ये कई इंडस्ट्री का मालिक है। अनूप मांझी के साथ मिलकर इसने भी कोयला तस्करी में काफी पैसा कमाया है। इस पर आरोप है कई जगह जमीनों और इंड्रस्ट्री पर अवैध कब्जा कर रखा है। इसके अलावा कोलकाता में राजनीतिक गलियारों में भी इसके अच्छे संबंध है और पुलिस की सुरक्षा भी मिली हुई है।

कोयला घोटाले में कितने पैसो का फायदा इसे मिला है ये रेड के बाद पता लगेगा क्योंकि ये अनूप मांझी का खास है तो शक है बड़ी रकम का फायदा इसे मिला है।
अमित अग्रवाल पर आरोप है कि इसने जमीनों और इंडस्ट्री पर अवैध कब्जा कर रखा है। इसके संबंध कोलकाता में राजनीतिक गलियारों में भी काफी अच्छे हैं। ये इसकी पहुंच का ही नतीजा है कि इसे बंगाल पुलिस ने सिक्योरिटी दे रखी है. इसके अलावा अमित अग्रवाल अच्छी खासी प्राइवेट सिक्योरिटी भी अपने साथ रखता है। सीबीआई को अपनी जांच के दौरान अनूप मांझी और इसके बीच फंड ट्रांजेक्शन की लीड्स मिली थी जिसके बाद उसके ठिकानों पर रेड की गई। कोयला घोटाले में कितने पैसों का फायदा इसे मिला है ये छापे की कार्रवाई पूरी होने के  बाद ही पता लगेगा