A
Hindi News पश्चिम बंगाल Coronavirus: बंगाल में 423 एक्टिव केस, 18 की मौत, 105 हुए डिस्चार्ज

Coronavirus: बंगाल में 423 एक्टिव केस, 18 की मौत, 105 हुए डिस्चार्ज

पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बंगाल में इस समय कोरोनावायरस के 423 एक्टिव मामले हैं। इस बीमारी से  18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 105 लोगों की डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बंगाल में इस समय कोरोनावायरस के 423 एक्टिव मामले हैं। इस बीमारी से  18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 105 लोगों की डिस्चार्ज किया जा चुका है। बंगाल में अबतक 9 हजार 880 लोगों का कोरोनावायरस टेस्ट किया जा चुका है।

इस समय बंगाल के अस्पतालों में 207 लोग आइसोलेशन में एडमिट हैं। राज्य के अस्पतालों में 3726 लोगों को आइसोसेशन में एडमिट किया जा चुका है और इनमें से 3519 लोगों को अस्पतालों से एडमिट किया जा चुका है। 

पश्चिम बंगाल सरकार ने एकल और आसपास की दुकानें खोलने पर अभी नहीं लिया कोई निर्णय

पश्चिम बंगाल सरकार ने गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार अभी एकल और आस-पास की दुकानें खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया है। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय के आदेश का अध्ययन किया जा रहा है और इस संबंध में जल्द ही फैसला लिया जाएगा। उन्होंने 'पीटीआई-भाषा' के कहा, ''हम इस मामले को देख रहे हैं। इसपर फैसला लिया जाना अभी बाकी है।''

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये लागू पाबंदियों में शनिवार को और ढील देते हुए संक्रमण मुक्त इलाकों में गली-मोहल्लों की स्वतंत्र रूप से चलने वाली खुदरा दुकानें को खोलने की छूट दे दी है। इनमें कपड़े, मोबाइल फोन, हार्डवेयर और स्टेशनरी जैसी दुकानें शामिल हैं।

With inputs from भाषा