A
Hindi News पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में एक और TMC नेता गिरफ्तार, युवा नेता कुंतल घोष के घर रातभर चली छापेमारी

शिक्षक भर्ती घोटाले में एक और TMC नेता गिरफ्तार, युवा नेता कुंतल घोष के घर रातभर चली छापेमारी

शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के युवा नेता कुंतल घोष को गिरफ्तार कर लिया गया है।

टीएमसी के युवा नेता कुंतल घोष- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO टीएमसी के युवा नेता कुंतल घोष

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के युवा नेता कुंतल घोष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता में ईडी के अधिकारियों ने घोष के चिनार पार्क स्थित अपार्टमेंट में रातभर ली गई तलाशी के बाद शनिवार सुबह उन्हें पहले हिरासत में लिया और फिर गिरफ्तार कर लिया। 

दो फ्लैट से मिले कई दस्तावेज और डायरी जब्त
अधिकारी ने कहा, “हमने कुंतल घोष को शिक्षक भर्ती घोटाले के तहत की गई अवैध नियुक्तियों में उनकी संलिप्तता की जांच कर रहे अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं करने के कारण आज सुबह गिरफ्तार कर लिया। हम उन्हें आज ही शहर की एक अदालत में पेश करेंगे।” उन्होंने बताया कि ईडी द्वारा शुक्रवार सुबह शुरू किए गए तलाशी अभियान के दौरान घोष के दो फ्लैट से कई दस्तावेज और डायरी भी जब्त की गई। घोष को इसी घोटाले में उनकी कथित भूमिका के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने भी तलब किया है। 

शिक्षक भर्ती घोटाले में बंगाल सरकार को SC से झटका
बताते चलें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार की एक याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया, जिसमें कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी। हाई कोर्ट ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी), 2014 के आधार पर प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर दायर याचिका की पोषणीयता पर राज्य की प्रारंभिक आपत्ति को खारिज कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। हाई कोर्ट में याचिका में आरोप लगाया गया है कि टीईटी 2014 में 42,897 उम्मीदवारों का चयन किया गया था लेकिन लिखित परीक्षा या साक्षात्कार में प्राप्त अंकों का खुलासा करने वाली कोई मेधा सूची प्रकाशित नहीं की गई थी और न ही आरक्षित श्रेणी-वार सूची प्रकाशित नहीं की गई थी।