A
Hindi News पश्चिम बंगाल ED Raid: ED ने पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों के ठिकानों पर मारे छापे, इस मामले में की गई कार्रवाई

ED Raid: ED ने पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों के ठिकानों पर मारे छापे, इस मामले में की गई कार्रवाई

ED Raid: ED की कार्रवाई के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सुरक्षाकर्मी बाहर तैनात रहे। सूत्र के मुताबिक, अधिकारियों ने शहर के जादवपुर इलाके में स्थित पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापेमारी की।

ED Raid- India TV Hindi Image Source : FILE ED Raid

Highlights

  • SSC घोटाले में हो रही है जांच
  • CBI भी कर रही है मामले की जांच
  • घोटाले के वक्त शिक्षा मंत्री थे पार्थ चटर्जी

ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय ED ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में छापेमारी की है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, ED ने पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के घरों पर छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार ED के सात से आठ अधिकारी सुबह लगभग साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास नकतला पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सुरक्षाकर्मी बाहर तैनात रहे। सूत्र के मुताबिक, अधिकारियों ने शहर के जादवपुर इलाके में स्थित पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापेमारी की। 

CBI भी कर रही है जांच 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो CBI पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'सी' और 'डी' के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। इस समय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब यह कथित घोटाला हुआ था। सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है। पहली बार पूछताछ 25 अप्रैल, जबकि दूसरी बार 18 मई को की गई थी। पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। 

अधिकारियों को खिलाता मूड़ी - अधिकारी 

वहीं ED की इस कार्रवाई के बाद परेश चंद्र अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह घर पर नहीं हैं। वरना अधिकारियों का स्वागत करते और उन्हें मूड़ी खिलाते। उन्होंने कहा, ''उन्होंने आज हमारे घर पहुंचने की योजना के बारे में हमें नहीं बताया था। मैं 21 जुलाई को हुई तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली के बाद कोलकाता में ही हूं। अगर मैं वहां होता तो उन्हें मूड़ी खिलाता।''

ईडी भाजपा का दाहिना हाथ - फिरहाद

तृणमूल कांग्रेस नेता व मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि राज्य में केन्द्रीय एजेंसियों की सहायता से बदले की कार्रवाई शुरू हो गई है। ईडी भाजपा के राजनीतिक हाथ को मजबूत करने के लिए उसका दाहिना हाथ बन गई है। तृणमूल कांग्रेस केन्द्र सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रखेगी।

चोरी भी करें और धमकाएं भी- दिलीप

वहीं बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने भ्रष्टाचार के सहारे आर्थिक साम्राज्य खड़ा किया है। अब जब केन्द्रीय एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं तो तृणमूल कांग्रेस का विरोध करना साबित करता है कि वे चोरी भी करेंगे और धमकाएंगे भी। ऐसा नहीं चल सकता।