A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: हुगली जिले में हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवाएं 17 मई तक बंद

पश्चिम बंगाल: हुगली जिले में हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवाएं 17 मई तक बंद

पश्चिम बंगाल के हुगली में कई इलाकों से हिंसा झड़पों के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है।

<p>Hooghly Violence</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Hooghly Violence

पश्चिम बंगाल के हुगली में कई इलाकों से हिंसा झड़पों के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है। सोमवार को यहां के उर्दू बाज़ार में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद हिंसाक झड़पें हुईं। उसके बाद तेलिनीपाड़ा में झड़प शुरू हो गई। इसके बाद कई स्थानों पर हिंसाक वारदातें हुईं और देसी बम फेंके गये। इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही मंगलवार दोपहर से हुगली जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इंटरनेट पर यह रोक 17 मई की शाम 6 बजे तक लागू रहेगी। 

राज्य गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, 'कल शाम को तेलिनीपाड़ा में उन लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की गयी जो शांति भंग कर रहे थे। स्थिति को तुरंत नियंत्रण में लाया गया। अब वहां पर स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस किसी भी तरह के उकसावे को नज़रअदाज़ नहीं करेगी और उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी जो फर्जी जानकारी पोस्ट करेंगे।'

पश्चिम बंगाल के भदेश्वर स्थित तेलनीपाड़ा में मंगलवार सुबह से एक बार भी हिंसा भड़क गई। उपद्रवियों ने तेलनीपाड़ा के शगुन बागान, बाबू बाजार तथा तांती पाड़ा में बमबाजी की। बदमाशों ने यहां के घरों एवं दुकानों में लूटपाट करके उसमें  आग लगा दिया। जबकि रास्ते पर खड़े कई वाहनों को भी फूंक डाला। जबकि दंगाइयों ने कई घरों को भी आग के हवाले कर दिया। इस हिंसक घटनाओं में कई लोग जख्मी भी हुए है। आरोप है कि हमलावरों ने पुलिस पर भी बमबाजी की तथा उन्हें भी अपना निशाना बनाया। रविवार की रात हुए इस हिंसक वारदात के बाद से इलाके के कई लोग अपनें परिवारवालों के साथ घर छोड़कर यहां से भागे हुए है।