A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल के लिए IMD ने किया अलर्ट जारी, 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक होगी भारी बारिश

पश्चिम बंगाल के लिए IMD ने किया अलर्ट जारी, 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के अलर्ट जारी किया है। 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक भारी बारिश को लेकर यह अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम बंगाल के अलावा कई अन्य राज्यों में भी बारिश होगी।

पश्चिम बंगाल के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पश्चिम बंगाल के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

अभी देश के कई राज्यों में बारिश का मौसम चल रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने कई और राज्यों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। IMD की सूचना के मुताबिक आगामी दिनों में पश्चिम बंगाल समेत गुजरात और गोवा में भारी बारिश की संभावना है। पश्चिम बंगाल में तो अगले 7 दिनों तक के लिए IMD ने अलर्ट जारी किया है।

पश्चिम बंगाल में 7 दिनों तक होगी बारिश

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल में बुधवार से अगले 7 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। यानी राज्य में 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक भारी बारिश होने सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और इसके साथ ही भारी बारिश हो सकती है।

अंडमान और निकोबार में तेज बारिश

पश्चिम बंगाल के अलावा मौसम विभाग ने अन्य कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें अंडमान और निकोबार भी शामिल है। यहां पर 28 और 29 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां 115.6 से लेकर 204.4 मिमी बारिश हो सकती है। बारिश के अलावा यहां 40 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 

इन राज्यों में आज बरसे बादल

कर्नाटक के तट से जुड़े कई इलाकों में आज तेज बारिश रिकॉर्ड की गई। कर्नाटक के अंकोला की बात करें तो वहां 7 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज हुई। और कारवार में भी 7 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा तमिलनाडु के भी कई इलाकों में आज वर्षा हुई। तमिलनाडु के पूंडी में 10 तो थमराईपक्कम में 9 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई।

ये भी पढ़ें-

Exposed: पीएम मोदी ने दान पेटी में लिफाफा नहीं, नोट डाले थे; VIDEO में पुजारी का झूठ पकड़ा गया

कनाडा अब खालिस्तानियों के लिए सुरक्षित स्थान है: NIA के पूर्व डीजी ने दिया बड़ा बयान