A
Hindi News पश्चिम बंगाल BJP का मिशन बंगाल, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुरु किया ‘गृह संपर्क अभियान’

BJP का मिशन बंगाल, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुरु किया ‘गृह संपर्क अभियान’

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है। इसके तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कोलकाता में 'गृह संपर्क अभियान' की शुरुआत की।

JP Nadda launches BJP's 'Griha Sampark Abhiyan' in poll-bound West Bengal- India TV Hindi Image Source : PTI पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है। इसके तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कोलकाता में 'गृह संपर्क अभियान' की शुरुआत की। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई 2021 में राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं जिसे देखते हुए बीजेपी ने घरों-घर जा कर प्रचार करने के लिए यह अभियान शुरू किया है। ‘गृह संपर्क अभियान’ बीजेपी के ‘आर नोइ अन्नाय’ (और अन्याय नहीं) अभियान का हिस्सा है।

नड्डा के वाहनों के काफिले के शहर के भवानीपुर इलाके में पहुंचते ही लाल बॉर्डर वाली साड़ी पहने महिलाओं ने शंख बजाए और फूल बरसाए। पार्टी सांसद लॉकेट चटर्जी और अर्जुन सिंह नड्डा के साथ थे। उनकी गाड़ियां लोगों से बात करने के लिए कुछ संकरी गलियों में भी गईं। उनकी सुरक्षा में तैनात बलों ने भीड़ को इस दौरान नियंत्रित करने का प्रयास किया। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार नड्डा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास से कुछ किमी दूर गिरीश मुखर्जी रोड पर कुछ घरों का दौरा किया, स्थानीय लोगों से बातचीत की, उनकी समस्याएं सुनीं और उनसे अनुरोध किया कि वे चुनाव में बीजेपी को मौका दें। सूत्रों ने कहा कि नड्डा राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता में हैं और पार्टी के कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2011 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी लेफ्ट का सफाया कर सत्ता पर काबिज हुई थीं। इसके बाद 2016 के चुनावों में भी ममता बनर्जी सरकार की वापसी हुई लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 42 में से 18 सीटें जीतकर सबको चौंका दिया।

लोकसभा के बाद अब उसकी निगाहें विधानसभा चुनावों पर है। बीजेपी बंगाल फतह के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है, इसीलिए पार्टी के दिग्गज नेताओं ने हर महीने बंगाल दौरे का प्लान बनाया है। जेपी नड्डा के बाद गृह मंत्री अमित शाह फिर पीएम नरेंद्र मोदी भी बंगाल का दौरा करेंगे।