A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता प.बंगाल के विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव से रोक हटी, राज्‍य सरकार ने चार यूनिवर्सिटी को दी अनुमति

प.बंगाल के विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव से रोक हटी, राज्‍य सरकार ने चार यूनिवर्सिटी को दी अनुमति

राज्य के चार विश्वविद्यालयों में दो साल से अधिक समय से छात्र संघ चुनावों पर लगी रोक के बाद, पश्चिम बंगाल सरकार ने इन विश्वविद्यालयों में उपयुक्त समय पर चुनाव कराने की अनुमति दे दी है।

<p>Student Union </p>- India TV Hindi Student Union 

कोलकाता। राज्य के चार विश्वविद्यालयों में दो साल से अधिक समय से छात्र संघ चुनावों पर लगी रोक के बाद, पश्चिम बंगाल सरकार ने इन विश्वविद्यालयों में उपयुक्त समय पर चुनाव कराने की अनुमति दे दी है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग के सहायक सचिव ने गुरुवार को यादवपुर विश्वविद्यालय, प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय, रवीन्द्र भारती विश्वविद्यालय और डायमंड हार्बर महिला विश्वविद्यालय के कुलपतियों को एक पत्र भेजा। 

पत्र में लिखा गया है, ‘‘आपकी तरफ से मिली जानकारी और विभिन्न हितधारकों के साथ परामर्श के संदर्भ में, मुझे आपको यह सूचित करने का निर्देश मिला है कि आप उपयुक्त महसूस होने पर छात्र संघ/छात्र परिषद के चुनाव करा सकते हैं।’’ शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने इन विश्वविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। 

मतदान का कार्यक्रम संबंधित विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा तय किया जाएगा।’’ तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) ने इस कदम का स्वागत किया है। यादवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने 2017 और 2018 में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन और घेराव किया था।