A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल: अनलॉक-1 के दौरान खुले मॉल और रेस्तरां, मेट्रो रेल न चलने से यात्रियों को हुई दिक्कत

बंगाल: अनलॉक-1 के दौरान खुले मॉल और रेस्तरां, मेट्रो रेल न चलने से यात्रियों को हुई दिक्कत

अनलॉक-1 के तहत ढील दिए जाने के बाद लोग बड़ी संख्या में कोलकाता की सड़कों पर निकल आए और सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते दिखाई दिए। महानगर में कई स्थानों से यातायात जाम की खबरें आईं।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

कोलकाता. अनलॉक-1 के तहत लॉकडाउन में ढील दिए जाने के पहले चरण के दौरान पश्चिम बंगाल में दो महीने बाद सोमवार को शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और अन्य प्रतिष्ठान खोले गए। ममता बनर्जी नीत सरकार ने पहले ही राज्य में एक जून से प्रतिबंधों में ढील दी थी और धार्मिक स्थलों के साथ जूट, चाय और निर्माण क्षेत्रों को पूरी तरह खोल दिया है।

बहरहाल, सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि आधिकारिक रूप से15 जून तक बढ़ा दी थी। अनलॉक-1 के तहत ढील दिए जाने के बाद लोग बड़ी संख्या में कोलकाता की सड़कों पर निकल आए और सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते दिखाई दिए। महानगर में कई स्थानों से यातायात जाम की खबरें आईं।

सरकारी कार्यालयों ने 70 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करना चालू कर दिया है और अधिकतर निजी कार्यालय सामान्य कामकाज की ओर लौट रहे हैं। राज्य परिवहन की सभी बसों का परिचालन हो रहा है, निजी बसें कम चल रही हैं। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है क्योंकि मेट्रो और ट्रेन जैसे सार्वजनिक परिवहन अभी बंद हैं। शहर में कई मॉल में स्वास्थ्य जांच के लिए दुकानदारों को कतार में खड़ा देखा गया। राज्य में ज्यादातर धार्मिक स्थल एक जून से खुल गए।