A
Hindi News पश्चिम बंगाल Video: बंगाल को दहलाने की साजिश नाकाम, सागरपाड़ा इलाके में बमों से भरा बैग बरामद

Video: बंगाल को दहलाने की साजिश नाकाम, सागरपाड़ा इलाके में बमों से भरा बैग बरामद

पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ चुनावों से पहले खुलेआम राजनीतक हिंसा होती है। सरेआम लोगों को जान जाती है। आशंका जताई जा रही है कि यह बम भी इसी तरह की किसी साजिश का हिस्सा थे, जिसे फिलहाल पुलिस ने नाकाम कर दिया है।

west bengal- India TV Hindi Image Source : ANI सागरपाड़ा इलाके में बमों से भरा बैग बरामद

मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल में इन दिनों हालात ठीक नहीं चल रहे हैं। जनवरी महीने में ED के अधिकारियों पर हमला होता है। इसके बाद संदेशखाली में कई दिनों से महिलाओं का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। हाईकोर्ट की फटकार के बाद संदेशखाली मामले का आरोपी शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उत्तर 24 परगना में टीएमसी के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। इसके बाद लोगों के मन में राज्य में चुनावों से पहले होने वाले कत्लेआम की याद ताजा हो गई।

सॉकेट बम से भरे एक थैले को बरामद किया

यहां तक तो सब ठीक था लेकिन अब जो हुआ है, वह सबके रोंगटे खड़े कर देगा। पुलिस ने मुर्शिदाबाद जिले के सागरपाड़ा इलाके में सॉकेट बम से भरे एक थैले को बरामद किया है। पुलिस ने किसी बड़े हमले को होने से पहले ही इन बमों को बरामद करके डिफ्यूज कर दिया है। हालांकि इस मामले में अभी पुलिस ने विस्तार से कुछ नहीं बताया है। लेकिन इतना तय है कि पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

शुक्रवार को बेंगलुरु के कैफे में हुए था बलस्ट

वहीं इससे पहले शुक्रवार 1 मार्च को बेंगलुरु में इंदिरानगर के पास एक कैफे में शुक्रवार को बम विस्फोट हुआ। ब्लास्ट में कम तीव्रता वाले इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया था। इस ब्लास्ट में 9 लोग घायल हुए थे। इस मामले की शुरुआती जांच में सामने आया कि धमाका दोपहर करीब एक बजे हुआ। यह घटना रामेश्वरम कैफे में हुई। 28 से 30 वर्ष का एक युवक कैफे में आया और काउंटर पर रवा इडली खरीदी। इसके बाद बैग कैफे के सामने एक पेड़ के नजदीक रखकर चला गया। बैग रखने के करीब एक घंटे के बाद धमाका हुआ।