A
Hindi News पश्चिम बंगाल न्‍यूज पश्चिम बंगाल: रथ यात्रा के लिए BJP ने निर्धारित की नई तारीखें, कोर्ट को दी जानकारी लेकिन अभी है इस बात का इंतजार

पश्चिम बंगाल: रथ यात्रा के लिए BJP ने निर्धारित की नई तारीखें, कोर्ट को दी जानकारी लेकिन अभी है इस बात का इंतजार

BJP ने पश्चिम बंगाल में अपनी प्रस्तावित रथ यात्रा के लिए नई तारीखें निर्धारित की हैं।

<p>File Photo</p>- India TV Hindi Image Source : PTI File Photo

कोलकाता: BJP ने पश्चिम बंगाल में अपनी प्रस्तावित रथ यात्रा के लिए नई तारीखें निर्धारित की हैं। हालांकि, अभी उच्च न्यायालय की मंजूरी का इंतजार हो रहा है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने बुधवार को ‘रथ यात्रा’ को ‘गणतंत्र बचाओ रैली’ के तौर पर पेश करते हुए कहा कि अब ये प्रस्तावित किया जा रहा है कि इन्हें शनिवार, अगले सोमवार और बुधवार को निकाला जाएगा। 

कोलकाता उच्च न्यायालय को तारीखों के बारे में जानकारी दे दी गई है। इस पर आज (बुधवार) सुनवाई होने की उम्मीद है। मजूमदार ने बताया कि हमने रथ यात्रा की इजाजत नहीं देने के तृणमूल कांग्रेस सरकार के फैसले का विरोध करने के लिए ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’ की तीन तारीखें पहले ही निर्धारित कर ली हैं।

उन्होंने कहा कि रैली 22 दिसंबर को कूच बिहार से, 24 दिसंबर को दक्षिण परगना जिले के काकद्वीप से और 26 दिसंबर को बीरभूम जिले के तारपीठ से निकलेगी। मजूमदार ने कहा कि हमें अदालत के फैसला की प्रतीक्षा है और हमें उम्मीद है कि अदालत इंसाफ करेगी। बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी सरकार ने BJP की रथ यात्रा को ये कहते हुए अनुमति नहीं दी थी कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।