A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल में एनआईए की टीम पर हमला, राज्यपाल आनंद बोस बोले- गुंडागर्दी की अनुमति नहीं होनी चाहिए

बंगाल में एनआईए की टीम पर हमला, राज्यपाल आनंद बोस बोले- गुंडागर्दी की अनुमति नहीं होनी चाहिए

शनिवार को बंगाल में एनआईए की टीम पर हमला हुआ। इस बीच अब बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि इस मामले की जांच गंभीरता से की जानी चाहिए। इस तरह की गुंडागर्दी को अनुमति नहीं देनी चाहिए।

NIA team Attacked in west Bengal Governor cv Anand Bose said Hooliganism should not be allowed- India TV Hindi Image Source : ANI बंगाल में एनआईए की टीम पर हमला

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी.आनंद बोस ने राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारियों पर हमले को लेकर शनिवार को कहा कि इस मामले को ''पूरी गंभीरता से'' लिया जाना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि ‘‘जांच एजेंसियों को परेशान करने की कोशिश से किसी को फायदा नहीं होगा’’ और इस मामले से सख्ती से निपटा जाना चाहिए। बोस ने राजभवन में ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘यह बहुत ही गंभीर स्थिति है और मामले से पूरी गंभीरता के साथ निपटा जाना चाहिए। इस तरह की ‘गुंडागर्दी’ की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।"

एनआईए की टीम पर हमला

उन्होंने कहा कि इससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर इलाके में 2022 के बम विस्फोट मामले की जांच के लिए गए एनआईए के दल पर ग्रामीणों ने शनिवार को हमला कर दिया। बता दें कि विस्फोट मामले में शनिवार को एनआईए ने दो प्रमुख साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। संघीय जांच एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि हमले में एनआईए का एक अधिकारी घायल हो गया और जांच एजेंसी का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर विस्फोट मामले में एक बड़ी सफलता मिली। एनआईए ने राज्य के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में भीड़ के कड़े प्रतिरोध के बीच दो प्रमुख साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया। दिसंबर 2022 में विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी।’’ 

क्या बोले जांच एजेंसी के प्रवक्ता

प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आरोपियों बलाई चरण मेइती और मनोब्रत जाना को पांच स्थानों पर व्यापक तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया। एनआईए की टीम ने जाना के घर की भी तलाशी ली थी, जहां स्थानीय लोगों ने एनआईए की टीम के काम में बाधा डालने की कोशिश की। प्रवक्ता ने बताया कि एनआईए की टीम के एक सदस्य को मामूली चोट आई है और एजेंसी का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। भूपतिनगर में तीन दिसंबर 2022 को एक कच्चे घर में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले की जांच बाद में एनआईए को सौंप दी गई थी।
 
(इनपुट-भाषा)