A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: हिंसक जंग में तब्दील हुआ पंचायत चुनाव! बमबारी, गोलीबारी, पुलिस से झड़प; जानें क्या-क्या हुआ

पश्चिम बंगाल: हिंसक जंग में तब्दील हुआ पंचायत चुनाव! बमबारी, गोलीबारी, पुलिस से झड़प; जानें क्या-क्या हुआ

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर अलग-अलग जगह हिंसा जारी है। आज दक्षिण 24 परगना में गोलीबारी और बमबारी तक हो गई। वहीं बीजेपी नेता और कार्यकर्ता राज्य चुनाव आयोग पहुंचे तो वहां भी पुलिस से बहस हो गई।

panchayat chunav nominations Violence- India TV Hindi Image Source : ANI बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर हिंसा जारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन करना राज्य में किसी जंग से कम नहीं रह गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के दफ्तर धरना देने पहुंचे भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी और कोलकाता पुलिस के बीच बहस हो गई। इतना ही नहीं, शुभेंदु अधिकारी ने राज्य चुनाव आयोग कार्यालय में बैरिकेड्स तोड़ दिए। इस दौरान शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है, हम इसका विरोध करेंगे। हम पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के जंगल राज को खत्म करेंगे। शुभेंदु ने कहा कि उनका (ममता) कहना है कि पश्चिम बंगाल में कोई संवेदनशील बूथ नहीं है और यहां केंद्रीय बलों की जरूरत नहीं है।

टीएमसी गुटों के बीच भारी बमबारी और गोलीबारी
पश्चिम बंगाल में आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के सिलसिले में नामांकन दाखिल करने को लेकर अलग-अलग जगहों पर हिंसा हुई और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दलों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। हालत यहां तक पहुंच गए कि दक्षिण 24 परगना में कैनिंग के टीएमसी गुटों के बीच भारी बमबारी और गोलीबारी भी हुई। बताया गया है कि नामांकन जमा करने को लेकर ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष और विधायक गुट में मारपीट हुई है।

राज्य निर्वाचन आयोग पर बीजेपी का धरना 
वहीं इसके बाद उत्तर 24 परगना के भाजपा कार्यकर्ता जो पंचायत चुनाव में नामांकन आज दाखिल कर नहीं कर सके, उन लोगों को लाकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजुमदार और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने आज राज्य निर्वाचन आयोग के सामने धरना दिया। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, विधायक हिरन चटर्जी, शिशिर बजोरिया समेत अन्य नेता राज्य चुनाव आयोग से मिलने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय पहुंचे थे।

बीजेपी विधायक को भी डंडा मारा
ये भी खबर है कि पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के इंडस ब्लॉक में पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। आरोप है कि भाजपा विधायक निर्मल कुमार धारा को पुलिस ने डंडा मारा और साथ ही कई भाजपा समर्थक और पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। 

भीड़ ने पुलिस पर भी हमला किया
वहीं कैनिंग उप-विभागीय पुलिस अधिकारी दिबाकर दास ने कहा कि दो गुटों में मारपीट हुई है। भीड़ ने पुलिस पर भी हमला किया। मैं भी घायल हो गया था। कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। 2 लोग घायल हो गए। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। हमने 17-18 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- अमिताभ दास, सुजीत दास

ये भी पढ़ें-

पत्नी को मारकर सेलो टेप से पैक की थी लाश, मुंब्रा पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी

प्रशांत किशोर बोले- बिहार सरकार जुगाड़ टेक्नोलॉजी पर चल रही, मेरे आते ही राजिनीति 180 डिग्री घूम गई