A
Hindi News पश्चिम बंगाल Partha Chatterjee: ED की जांच में हुआ एक और खुलासा, अर्पिता की 31 बीमा पॉलिसियों के नॉमिनी थे पार्थ

Partha Chatterjee: ED की जांच में हुआ एक और खुलासा, अर्पिता की 31 बीमा पॉलिसियों के नॉमिनी थे पार्थ

Partha Chatterjee: इसके साथ ही ईडी की टीम जांच के सिलसिले में बुधवार को बीरभूम जिले के शांतिनिकेतन स्थित पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के 'अपा' नामक बंगले पर पहुंची थी। जमीन गीली होने के कारण संदेह होने पर बंगले के बगीचे की मिट्टी खोद कर तलाशी ली गई थी।

Arpita Mukherjee- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Arpita Mukherjee

Highlights

  • ED की जांच के दौरान हुआ खुलासा
  • चपरासी को बनाया फर्जी कंपनी का डायरेक्टर
  • अर्पिता के फ्लैट से अब तक मिले 50 करोड़ रुपए

Partha Chatterjee: पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। नए खुलासों को सुनकर और पढ़कर हर कोई हैरान हो रहा है। घरों से पैसे और गहने ऐसे निकल रहे हैं, जैसे वहां कोई कुबेर का खजाना हो। अर्पिता के फलित से ED ने 50 करोड़ से भी अधिक की नकद राशि बरामद की थी। जिसके बाद अर्पिता ने यह सारी रकम पार्थ की बताकर अपना पल्ला झड़ने की कोशिश की थी।

वहीं अब जांच में एजेंसियों को अर्पिता मुखर्जी के नाम 31 जीवन बीमा पॉलिसी का पता चला है। इतना ही नहीं सभी पॉलिसी के नामिनी पार्थ चटर्जी हैं। प्रवर्तन निदेशालय ED ने अपनी जांच में इसका खुलासा किया है। इसके साथ ही ईडी की टीम जांच के सिलसिले में बुधवार को बीरभूम जिले के शांतिनिकेतन स्थित पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के 'अपा' नामक बंगले पर पहुंची थी। जमीन गीली होने के कारण संदेह होने पर बंगले के बगीचे की मिट्टी खोद कर तलाशी ली गई थी। 

बुधवार को सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल एसवी राजू ने अदालत को बताया कि घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के नाम से एक और कंपनी ‘अपा यूटिलिटीज सर्विसेस’ की जानकारी मिली है। इस संस्था के पास चार फ्लैट हैं। ये संयुक्त रूप से खरीदे गए थे।

चपरासी को बनाया फर्जी कंपनी का डायरेक्टर 

इसके अलावा अर्पिता मुखर्जी की एक फर्जी कंपनी के ठिकाने पर मैरिज हाल और अपार्टमेंट मिला है। साथ ही एक कंपनी का डायरेक्टर एक चपरासी है। ईडी ने दावा किया कि चटर्जी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। अर्पिता के फ्लैट से बरामद 22 मोबाइल और डिजिटल उपकरणों से कई जानकारी मिली हैं। माना जा रहा है कि इसके आधार पर पार्थ और अर्पिता से आमने-सामने पूछताछ की जा सकती है।

अर्पिता के फ्लैट से अब तक मिले हैं 50 करोड़ रुपए 

अर्पिता के फ्लैट से मिलीं सोने की 11 चूड़ियां, 13 हार व पेन
ईडी को अर्पिता के फ्लैटों में गहनों का खजाना मिला है। बताया जा रहा है कि ईडी अधिकारियों ने अदालत को एक सूची दी है, जिसमें गहनों का पूरा ब्योरा है। अदालत को दी गई सूची के अनुसार, अर्पिता के दो फ्लैटों की जांच में सोने की 11 चूड़ियां, 9 छोटे हार, 4 हार, सोने का 1 पेन, 5 अंगूठी, सोने की 7 चेन और 6 कंगन शामिल हैं। ईडी ने बताया है कि कंगनों का वजन 500 ग्राम है। इस मामले में अभी तक 50 करोड़ रुपये की बरामदगी हुई है।