A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल में निजी अस्‍पतालों में सामान्‍य सेवाएं होंगी फि‍र से बहाल, ममता सरकार ने जारी किए निर्देश

पश्चिम बंगाल में निजी अस्‍पतालों में सामान्‍य सेवाएं होंगी फि‍र से बहाल, ममता सरकार ने जारी किए निर्देश

निर्देशों का पालन न करने पर संबंधित स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

private hospital start general services for patients, says West Bengal government- India TV Hindi private hospital start general services for patients, says West Bengal government

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों और स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों को योजनाबद्ध तरीके से सामान्य सेवाओं को बहाल करने का निर्देश जारी किया है। विभाग ने कहा कि इन केंद्रों में काम कर रहे चिकित्साकर्मियों की सुरक्षा और सुविधा का ध्यान रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है।

विभाग ने एक अधिसूचना में कहा कि ऐसी रिपोर्टें हैं कि जिन मरीजों को ब्लड ट्रांसफ्यूजन, डायलिसिस, कीमोथेरैपी, प्रसूति देखभाल, प्रसव, प्रतिरक्षा से संबंधित नियमित देखभाल की जरूरत है, वे मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। क्योंकि निजी अस्पताल और स्वास्थ्य देखभाल केंद्र कोविड-19 की चपेट में आने के डर से या तो काम नहीं कर रहे या मरीजों को वापस लौटा रहे हैं।

विभाग ने कहा कि ऐसी रिपोर्ट भी सामने आई हैं कि कुछ अस्पताल मरीजों को भर्ती करने से पहले उनसे कोविड-19 संक्रमण से मुक्त होने का प्रमाणपत्र मांग रहे हैं। ऐसी स्थिति से तत्काल निपटने की आवश्यकता है। अधिसूचना में कहा गया है कि निर्देशों का पालन न करने पर संबंधित स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।