A
Hindi News पश्चिम बंगाल आंधी-वज्रपात की चपेट में आई पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्स्प्रेस, ट्रेन पर गिरा पेड़-टूटा शीशा

आंधी-वज्रपात की चपेट में आई पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्स्प्रेस, ट्रेन पर गिरा पेड़-टूटा शीशा

ओडिशा में पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस आंधी और वज्रपात की चपेट में आ गई जिससे ट्रेन के ओवरहेड तार क्षतिग्रस्त हो गए और खिड़की का शीशा टूट गया। दुर्घटना के बाद ट्रेन दुलखापटना-मंजुरी रोड स्टेशन के बीच रुकी रही।

vande bharat express damage- India TV Hindi Image Source : ANI आंधी-तूफान की चपेट में आई वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस : ओडिशा के जाजपुर जिले में रविवार को आंधी-तूफान और बारिश के बाद बिजली गिरने के दौरान पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस पर पेड़ की तीन शाखाएं गिर गईं जिससे ट्रेन का शीशा टूट गया और आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद ट्रेन तीन घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पेड़ की शाखाएं गिर जाने से ट्रेन का शीशा टूट गया और शाखाएं ‘पेंटोग्राफ’ में फंस गईं, जिससे ट्रेन का संचालन पूरी तरह से बाधित हुआ।

दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि यह घटना शाम लगभग पौने पांच बजे बैतरनी रोड और मंजुरी रोड स्टेशन के बीच जाजपुर क्योंझर रोड स्टेशन के पास हुई। ट्रेन पुरी से हावड़ा की ओर जा रही थी। अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन वहां करीब तीन घंटे फंसी रही और उसके बाद एक डीजल इंजन लगाकर आठ बजकर पांच मिनट पर वह वहां से आगे बढ़ी।

कई ट्रेनें की गईं हैं कैंसिल

उन्होंने बताया कि डीजल इंजन ट्रेन को भद्रक ले गया क्योंकि ऊपर से गुजर रहा तार पेड़ की शाखाएं गिरने से टूट गया था। वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे ने कहा कि सोमवार को कई ट्रेन की सेवाएं रद्द कर दी गयी हैं क्योंकि कुछ मरम्मत कार्य करने की जरूरत है। दक्षिण मध्यरेलवे ने अपने एक बयान में कहा कि, ‘‘ सोमवार को 22895/22896 हावड़ा पुरी हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस 21 मई को पूर्व तटीय रेलवे के कटक-भद्रक खंड पर आंधी के कारण हुए नुकसान की मरम्मत करने के लिए रद्द रहेगी।’’

बता दें कि हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी और शनिवार से ही यह ट्रेन चली थी और रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई।