A
Hindi News पश्चिम बंगाल संदेशखाली मामले में शाहजहां शेख की 7 दिनों के भीतर होगी गिरफ्तारी, टीएमसी नेता ने दिया बयान

संदेशखाली मामले में शाहजहां शेख की 7 दिनों के भीतर होगी गिरफ्तारी, टीएमसी नेता ने दिया बयान

संदेशखाली मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार को फटकार लगाई है। इस बीच सोमवार को टीएमसी नेता कुणाल घोस ने कहा कि शाहजहां शेख को सात में ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Shahjahan Shaikh will be arrested within 7 days in Sandeshkhali case TMC leader gave statement- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO संदेशखाली का शाहजहां शेख 7 दिनों के भीतर होगा गिरफ्तार

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी पार्टी नेता शाहजहां शेख को सात दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टीएमसी नेता का यह बयान कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा यह स्पष्ट किए जाने के तुरंत बाद आया है कि शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। घोष ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बारे में अभिषेक बनर्जी की बात सही है। मामला अदालत के कानूनी पचड़े में फंसा हुआ था।"

7 दिन में गिरफ्तार होगा शाहजहां शेख

उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष इस मौके का फायदा उठाकर राजनीति कर रहा था। मामले को स्पष्ट करने और पुलिस को कार्रवाई की आज इजाजत देने के लिए उच्च न्यायालय को धन्यवाद। शाहजहां को सात दिनों के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया था कि कानूनी उलझनों और पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी पर रोक के कारण शाहजहां को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। अदालत ने निर्देश दिया कि शाहजहां, प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, राज्य के गृह सचिव को महिलाओं के यौन उत्पीड़न और आदिवासियों की जमीन हड़पने के आरोपों पर स्वत: संज्ञान लेकर शुरू किये गए मामले में पक्षकार बनाया जाए। 

ईडी पर हमले के बाद से फरार है शाहजहां शेख

कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमा पर स्थित नदी तटीय संदेशखाली क्षेत्र में फरार शाहजहां और उसके समर्थकों के खिलाफ एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हैं। गत पांच जनवरी को संदेशखाली में शेख के आवास पर छापेमारी के लिए गई ईडी टीम पर भीड़ द्वारा हमला किया गया था। शेख तब से फरार है। शाहजहां और उसके समर्थकों के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। 

(इनपुट-भाषा)