A
Hindi News पश्चिम बंगाल ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी पर शुभेंदु अधिकारी का बयान, बोले- ममता बनर्जी के आदेश पर हुआ घोटाला

ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी पर शुभेंदु अधिकारी का बयान, बोले- ममता बनर्जी के आदेश पर हुआ घोटाला

पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। कथित राशन वितरण घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी गिरफ्तारी की गई है। इसपर शुभेंदु अधिकारी का कहना है कि यह सब मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुआ है।

Suvendu Adhikari statement on the arrest of Jyotipriya Mallik said Scam happened on the orders of Ma- India TV Hindi Image Source : PTI ममता बनर्जी पर शुभेंदु अधिकारी ने साधा निशाना

राशन वितरण के कथित घोटाले मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जब उन्हें कोर्ट में पेश किया गया तो वो अदालत में ही बेहोश हो गए। इस बाबत अधिकारी ने बयान जारी किया। हालांकि ज्योतिप्रिय मल्लिक को अदालत ने 6 नवंबर तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है। इस मामले पर अब पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने बयान जारी किया है। शुभेंदु अधिकारी ने इस बाबत कहा कि यह एक बड़ा घोटाला है। यहां पीडीएस प्रणाली और धान खरीद में अनियमितताएं की गई हैं। इसमें न केवल चावल मिल मालिक बल्कि नौकरशाह भी शामिल है। यह सब सीएम ममता बनर्जी के निर्देश पर हुआ है। राइस मिल मालिकों ने फर्जी खाते खोले हैं जिसके जरिए केंद्र से वो पैसा ले रहे हैं। 

बंगाल राशन वितरण घोटाला में बढ़ी टीएमसी की मुश्किलें

बता दें कि करोड़ों रुपये के कथित राशन वितरण घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि यह गिरफ्तारी 17-18 घंटे चली पूछताछ के बाद की गई। ईडी ने उन्होंने धन शोधन निवारण अधिनियन यानी मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया है। ईडी अधिकारियों न इस बाबत कहा कि मल्लिक को शुक्रवार की सुबह साढ़े 3 बजे सॉल्ट लेक स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय लाया गया, जहां से उनकी पेशी कोर्ट में की गई, जिसके बाद ईडी की मांग पर कोर्ट ने मल्लिक की कस्टडी की अनुमति दी। 

ईडी ने की छापेमारी

ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तृणमूल के नेता ने कहा कि मैं बहुत बड़ी साजिश का शिकार हुआ हूं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और शुभेंदु अधिकारी ने यह साजिश रची है। बता दें कि इस मामले में पहले ही मंत्री बुकिबुर रहमान के एक विश्वासपात्र को गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय एजेंसी इस मामले में दोनों का बायन जानने के लिए आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है। बता दें कि बुकिबुर रहमान के करीबी की गिरफ्तारी के बाद ज्योतिप्रिय मल्लिक के कई ठिकानों पर केंद्रीय एजेंसी ने छापेमारी भी की थी।