A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल में भयावह दुर्घटना, ट्रेन की चपेट में आने से 3 हाथियों की मौत

बंगाल में भयावह दुर्घटना, ट्रेन की चपेट में आने से 3 हाथियों की मौत

पश्चिम बंगाल के बक्सा टाइगर रिजर्व के जंगल से एक दुखद घटना सामने आई है। यहां एक पार्सल ट्रेन की दुर्घटना में तीन हाथियों की मौत हो गई। घटना सोमवार सुबह 7:00 बजे की है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पश्चिम बंगाल के बक्सा टाइगर रिजर्व के जंगल में एक पार्सल ट्रेन की दुर्घटना में तीन हाथियों की मौत हो गई। घटना सोमवार सुबह करीब 7:00 बजे राजाभटखावा और कालचीनी रेलवे स्टेशनों के बीच शिखरी गेट के पास हुई। एक हाथी का बच्चा और दो वयस्क हाथी पार्सल ट्रेन की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

एक हाथी के शरीर पर कई कट के निशान

वीडियो फुटेज में तीन हाथियों में से एक को ट्रेन के नीचे आते हुए देखा गया और उसके शरीर पर कई कट के निशान थे। अलीपुरद्वार जिले में बाघ अभ्यारण्य के पश्चिम राजभातखावा रेंज में हुई दुखद घटना भारत में ट्रेन की टक्कर के कारण हाथियों की मौत से जुड़ी कई सामान्य घटनाओं में से एक है। इस साल की शुरुआत में एक गर्भवती हाथी एक मालगाड़ी की चपेट में आ गई थी, जब वह पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में चपरामारी रिजर्व फॉरेस्ट के अंदर एक रेलवे ट्रैक पार करने की कोशिश कर रही थी।

हर साल ट्रेन की टक्कर से हाथियों की मौत?

सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि भारत में हर साल ट्रेन की टक्कर से औसतन 20 हाथियों की मौत हो जाती है। देश में हाथियों की करीब 2 फीसदी आबादी की पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में मौत हो जाती है, जिसे सरकार सख्ती से रोकने की कोशिश कर रही है।