A
Hindi News पश्चिम बंगाल प. बंगाल: चुनाव के दिन संदेशखाली में छापेमारी पर TMC ने जताई आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखी चिट्ठी

प. बंगाल: चुनाव के दिन संदेशखाली में छापेमारी पर TMC ने जताई आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखी चिट्ठी

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखाली में सीबीआई के छापे पर आपत्ति जताते हुए राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को चिट्ठी लिखी है।

ममता बनर्जी, सीएम- India TV Hindi Image Source : PTI ममता बनर्जी, सीएम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में लोकसभा के दूसरे चरण के लिए हो रहे मतदान के दिन सीबीआई छापे पर तृणमूल कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। तृणमूल कांग्रेस की ओर से इस संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक चिट्ठी लिखी गई है। इस चिट्ठी में चुनाव वाले दिन सीबीआई के छापे पर आपत्ति जताई गई है।

दरअसल, सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर हथियार और गोला बारूद बरामद किया था। तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला किए जाने की घटना के सिलसिले में यह छापेमारी की गई। 

संदेशखाली में दो ठिकानों पर छापेमारी

जानकारी के मुताबिक सीबीआई, बम निरोधक दस्ते, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम ने उत्तर 24 परगना जिले में सुंदरबन के किनारे एक गांव में छापेमारी की। सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, ''इस मामले की जांच के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि ईडी की टीम से खोया हुआ सामान और अन्य चीजें उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में शाहजहां शेख के एक करीबी के घर में छिपाकर रखी गयी हैं। इसके बाद सीबीआई की टीम ने सीआरपीएफ कर्मियों के साथ मिलकर संदेशखाली में दो ठिकानों पर छापेमारी की।'' 

छोटे हथियार और गोला-बारूद बरामद

अधिकारियों ने बताया कि अभियान में भारी मात्रा में छोटे हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया जिसमें विदेश निर्मित पिस्तौल भी शामिल हैं। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने विदेश निर्मित तीन रिवॉल्वर व एक पिस्तौल, भारत निर्मित एक रिवॉल्वर, एक पुलिस रिवॉल्वर, एक देसी तमंचा, नौ मिलीमीटर (मिमी) की 120 कारतूस, प्वाइंट 45 कैलिबर के 50 कारतूस, नौ मिमी के 120 कारतूस, प्वाइंट 380 कैलिबर के 50 कारतूस और प्वांइट 32 कैलिबर के आठ कारतूस बरामद हुए। 

आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद 

इसके अलावा शाहजहां से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए। कुछ वस्तुएं भी बरामद की गईं, जिनके देशी बम होने का संदेह है। एनएसजी की टीम ने इन्हें निष्क्रिय कर दिया।'' अधिकारियों के मुताबिक छापेमारी के लिए पूरे संदेशखाली में अभियान चलाया गया, जबकि एनएसजी इकाइयों को अभियान के दौरान बरामद विस्फोटकों को संभालने का जिम्मा सौंपा गया था। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कोलकाता में बताया कि सीबीआई अधिकारियों की पांच टीम ने पश्चिम बंगाल पुलिस और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) सहित केंद्रीय बलों की मदद से उत्तर 24 परगना जिले में संदेशखाली इलाके के सारबेरिया स्थित एक घर पर छापा मारा। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि घर का मालिक शाहजहां शेख का रिश्तेदार है, जिसकी पहचान अबू तालीब मुल्ला के रूप में हुई है। शाहजहां शेख को 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लगभग 1,000 लोगों की भीड़ के हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे। (इनपुट-भाषा)