A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता में शवों के साथ क्रूरता, हुक से खींचे जाने का वीडियो वायरल

कोलकाता में शवों के साथ क्रूरता, हुक से खींचे जाने का वीडियो वायरल

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शवों के साथ क्रूरता का मामला सामने आया। यहां श्मशान में शवों को हुक से खींचा गया है।

Video of mishandling dead bodies on surface in Kolkata- India TV Hindi Image Source : VIDEO SCREENSHOT Video of mishandling dead bodies on surface in Kolkata

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शवों के साथ क्रूरता का मामला सामने आया। यहां श्मशान में शवों को हुक से खींचा गया है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो की जांच-पड़ताल करने पर पता चला कि यह घटना गुरुवार की है। 

पता चला कि यहां के गढ़िया महा श्मशान में गुरुवार को दोपहर 1:30 बजे के आसपास कोलकाता कॉरपोरेशन की एक खुली हुई गाड़ी में 13 शवों को लाया गया था, जो बिल्कुल काफी खराब हालत में थे। शवों को जब दाह संस्कार के लिए गाड़ी से बाहर निकाला गया तो आसपास दुर्गंध फैल गई।

दुर्गंध फैलने पर आसपास के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया और प्रदर्शन शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों के विरोध के बाद शवों को वापस गाड़ी में डालकर ले जाया गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, यह लावारिस शव लग रहे थे, जिनसे इलाके में दुर्गंध फैल गई थी।

लोगों के मुताबिक, गढ़िया महा श्मशान रेजिडेंशियल इलाके में है, जहां इस तरह के शवों को जलाने का इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है। इसी वजह से विरोध शुरू हुआ था। कुछ लोगों ने यह भी शंका व्यक्त की कि कहीं यह शव कोविड-19 मरीजों के तो नहीं हैं।

इस बारे में तहकीकात के लिए जब हम श्मशान के ऑफिस में पहुंचे तो उन्होंने कहा कि गुरुवार को वह लोग शिफ्ट में नहीं थे और इस बारे में कोई जानकारी उनके पास नहीं है। वहीं, इस बारे में अभी तक कोलकाता कॉरपोरेशन की ओर से कुछ खास जानकारी नहीं दी गई है।