A
Hindi News पश्चिम बंगाल WB Panchayat Elections Results 2023: आज सुबह 8 बजे शुरू होगी बंगाल पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती

WB Panchayat Elections Results 2023: आज सुबह 8 बजे शुरू होगी बंगाल पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती

पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती आज सुबह 8बजे से शुरू होगी।

west bengal panchayat election result- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती आज

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव रिजल्ट: राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शनिवार 8 जुलाई को मतदान हुआ था और इस दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा और मौत की वारदातें सामने आईं थीं, जिसके बाद पंचायत चुनाव के 697 बूथों पर सोमवार,10 जुलाई को फिर से वोटिंग कराई गई। अब मंगलवार, 11 जुलाई को पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी और शाम तक नतीजे जारी किए जाने की संभावना है।

सुबह आठ बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती

पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू होगी। वोटिंग के दौरान सभी मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती होगी और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।चुनाव आयोग ने कहा है कि पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर और मतपत्र के पीछे चिपकाए गए विशिष्ट चिह्न रबर स्टाम्प के बिना मतपत्र अवैध माने जाएंगे।

बता दें कि वोटिंग के दौरान मतपेटियों से छेड़छाड़ के आरोपों और हिंसात्मक वारदातों में 18 लोगों की मौत के बीच राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने पुनर्मतदान का आदेश दिया था।

राज्यपाल ने कही बड़ी बात

चुनाव के बाद बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। राज्यपाल ने गृह मंत्री को चुनाव और हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। राज्यपाल ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा कि रोशनी से ठीक पहले अंधकार होता है। आज मुझे जो एकमात्र संदेश मिला वह यह है कि अगर सर्दी का मौसम आता है तो क्या वसंत बहुत पीछे रह सकता है? आने वाले दिनों में अच्छा होगा।