A
Hindi News पश्चिम बंगाल ठंड में ठिठुरा बंगाल, अब सताएगी बारिश की मार, मौसम विभाग ने चेताया

ठंड में ठिठुरा बंगाल, अब सताएगी बारिश की मार, मौसम विभाग ने चेताया

इन दिनों पश्चिम बंगाल में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बीच, मौसम विभाग ने राजधानी कोलकाता सहित राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

देश के कई राज्यों के साथ पश्चिम बंगाल में भी इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड के बीच मौसम विभाग ने राजधानी कोलकाता सहित राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, कलकता के साथ ज्यादातर जिलों में बुधवार से शुक्रवार तक बारिश होने के अनुमान हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, पुरुलिया जिले में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है, जहां सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम है। 

पुरुलिया में सबसे ज्यादा ठंड

विभाग के मुताबिक, राज्य के मैदानी इलाकों में पुरुलिया सबसे ठंडा स्थान रहा। कोलकाता में आज सुबह न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पूरे प्रदेश में दार्जिलिंग 5.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा। मौसम विभाग ने बुधवार से शुक्रवार तक दक्षिण बंगाल के जिलों में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान किया है, जबकि राज्य के उत्तरी भाग के ज्यादातर जिलों में इस अवधि के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

घना कोहरा छाए रहने का अनुमान

मध्यम से घने कोहरे की वजह से सोमवार सुबह दक्षिण बंगाल के कई हिस्सों में यातायात की आवाजाही प्रभावित हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह मध्यम से घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान किया है, जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 21 डिग्री और 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्ण मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा, कोलकाता, हुगली, पुरुलिया, झाड़ग्राम, बांकुड़ा, पूर्व बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया जिलों में बुधवार से अगले शुक्रवार तक हल्की बारिश हो सकती है। 16 जनवरी को दक्षिण 24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर में हल्की बारिश हो सकती है। 17 जनवरी को पूर्व एवं पश्चिम मेदिनीपुर, नदिया, हावड़ा, हुगली एवं कोलकाता में मध्यमम श्रेणी की बारिश होने के आसार हैं। 18 जनवरी को दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश का अनुमान है।