A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: TMC नेता अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले बम धमाका, 3 की मौत, कई लोग घायल

पश्चिम बंगाल: TMC नेता अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले बम धमाका, 3 की मौत, कई लोग घायल

पश्चिम बंगाल में बम धमाके की खबर है। यहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले बम ब्लास्ट हुआ है। बताया जा रहा है कि इस बम धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग घायल हुए हैं।

बम धमाका- India TV Hindi Image Source : FILE बम धमाका

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले से बम धमाके का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  ब्लास्ट ऐसे समय हुआ जब तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी यहां दौरे पर आने वाले थे। शनिवार को हुए एक देसी बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए हैं। विस्फोट पूर्वी मिदनापुर के अर्जुन नगर इलाके में हुआ है। सूत्रों के मुताबिक घायलों में से एक की हालत गंभीर है।

गौरतलब है कि TMC नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे आज की पूर्वी मिदनापुर के कोंटाई में कॉलेज ग्राउंड में एक मेगा रैली है। यहां वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यह बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का गृह क्षेत्र भी है। इस विस्फोट में टीएमसी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है।

नंदीग्राम के भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने उच्च न्यायालय का रुख कर अनुरोध किया था कि रैली को मैदान में आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाए। हालांकि, उच्च न्यायालय ने कुछ दिशानिर्देशों के साथ टीएमसी नेता के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की हरी झंडी देते हुए उनके अपील को खारिज कर दिया था।