A
Hindi News पश्चिम बंगाल West Bengal: हुगली में यात्रियों ने रेल मार्ग को किया बाधित, EMU ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की मांग

West Bengal: हुगली में यात्रियों ने रेल मार्ग को किया बाधित, EMU ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की मांग

West Bengal: उपनगरीय ईएमयू(EMU) ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की मांग को लेकर यात्रियों ने पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के खनयान रेलवे स्टेशन पर रेल मार्ग बाधित कर दिया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • रसूलपुर में ‘प्री-नॉन-इंटरलॉकिंग’ का चल रहा है काम
  • यात्रियों ने हुगली जिले के खनयान रेलवे स्टेशन पर रेल मार्ग बाधित किया

West Bengal: उपनगरीय ईएमयू ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की मांग को लेकर यात्रियों ने पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के खनयान रेलवे स्टेशन पर रेल मार्ग बाधित कर दिया। इस कारण मंगलवार को पूर्व रेलवे के हावड़ा-बर्धमान मुख्य मार्ग पर रेल सेवा प्रभावित हुई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। रसूलपुर में ‘प्री-नॉन-इंटरलॉकिंग’ काम की वजह से हावड़ा-वर्धमान मुख्य मार्ग और सहायक मार्गों पर 3 से 13 सितंबर के बीच कई ट्रेन की सेवाएं या तो रद्द कर दी गई हैं या फिर उनकी सेवा गंतव्य से पहले समाप्त कर दी जा रही हैं। 

ट्रेन की सेवा बहाल करने की मांग

अधिकारी ने बताया कि व्यस्त समय में, खास तौर पर सुबह जब व्यापारियों और पेशेवर लोगों को काम के लिए कोलकाता जाना होता है, उस वक्त कम से कम बर्धमान तक ट्रेन की सेवा बहाल करने की मांग को लेकर यात्रियों ने मुख्य मार्ग पर स्थित खनयान में रेल यातायात को रोक दिया। यात्रियों ने सुबह 6:50 बजे से रेल मार्ग अवरूद्ध किया, जो प्रदर्शनकारियों और रेलवे प्रशासन के बीच बातचीत के बाद सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर समाप्त हुआ। 

प्रदर्शनकारियों से बातचीत में यह हुआ तय

पूर्व रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह तय किया गया है कि तड़के बर्धमान से हावड़ा तक की एक ट्रेन सहित कुछ ट्रेन की सेवा बुधवार से मुख्य मार्ग पर बहाल कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि रसूलपुर और शक्तिगढ़ के बीच तीसरी लाइन के लिए ‘नॉन-इंटरलॉकिंग’ का काम चलने के दौरान 54 मेल/एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा रद्द रहेगी, जबकि चार मेल/एक्सप्रेस ट्रेन का मार्ग परिवर्तित रहेगा।