A
Hindi News पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष ने नहीं किया सुवेन्दु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार, बताई यह वजह

विधानसभा अध्यक्ष ने नहीं किया सुवेन्दु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार, बताई यह वजह

पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के विधायक शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

West Bengal Speaker Rejects Suvendu Adhikari's Resignation On Technical Grounds- India TV Hindi Image Source : PTI पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि TMC विधायक शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के विधायक शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस विधायक सुवेंदु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है क्योंकि यह संविधान के प्रावधानों और सदन के नियमों के अनुरूप नहीं है। बनर्जी ने इस बात का जिक्र किया कि अधिकारी ने इस्तीफा पत्र उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं सौंपा। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि क्या यह इस्तीफा स्वैच्छिक और वास्तविक है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘जब तक मैं इस बात से संतुष्ट नहीं हो जाता कि इस्तीफा स्वैच्छिक और वास्तविक है, मेरे लिए भारत के संविधान के प्रावधानों और पश्चिम बंगाल विधानसभा में कामकाज के नियमों के आलोक में इसे स्वीकार करना संभव नहीं है।’’

अधिकारी ने ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने विधायक के तौर पर अपना इस्तीफा 16 दिसंबर को विधानसभा सचिवालय में सौंपा था। उस वक्त विधानसभा अध्यक्ष सदन में उपस्थित नहीं थे। बनर्जी ने कहा कि अधिकारी को इस विषय में अपनी बात कहने के लिए उनके समक्ष व्यक्तिगत रूप से 21 दिसंबर को उनके (स्पीकर के) चैंबर में उपस्थित होने को कहा गया है।

बता दें कि विधायक पद छोड़ने के एक दिन बाद गुरुवार को शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। इससे उनके इस सप्ताह बीजेपी में शामिल होने के कायासों को बल मिला है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कई नाराज नेता भी शुभेंदु अधिकारी के साथ हैं।

वहीं तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देते ही ममता के पुराने सहयोगी सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सुवेंदु अधिकारी को जेड कैटिगरी की सुरक्षा मिल गई है। पश्चिम बंगाल में अब सुवेंदु बुलेट प्रूफ गाड़ी से घूमेंगे। वहीं बंगाल के बाहर उन्हें वाई + श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।