A
Hindi News पश्चिम बंगाल West Bengal: पश्चिम बंगाल विसर्जन में हिंसक हुआ ये जानवर, गई 1 की जान; 8 घायल

West Bengal: पश्चिम बंगाल विसर्जन में हिंसक हुआ ये जानवर, गई 1 की जान; 8 घायल

West Bengal: प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार समस्या तब शुरू हुई जब एक बैल अचानक से हिंसक हो गया। बैल ने खुद को गाड़ी से मुक्त कर लिया और वहां जमा लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया
  • कई नागरिकों ने जिला प्रशासन को लगाई फटकार
  • गाड़ी में रखी देवी दुर्गा की मूर्ति बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई

West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के रायगंज में शुक्रवार की देर शाम दुर्गा मूर्ति विसर्जन कार्निवल में एक बैल के हिंसक होकर भगदड़ मचाने से से एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए है। मृत व्यक्ति की पहचान साधन कर्माकर के रूप में हुई है। उसे गंभीर हालत में रायगंज मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। 8 अन्य घायल व्यक्तियों का वर्तमान में उसी अस्पताल में इलाज चल रहा है, हालांकि उन्हें संकट से बाहर बताया गया है।

लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया

विसर्जन कार्निवाल में भाग लेने वाली एक सामुदायिक पूजा समिति अनुशीलों क्लब ने मूर्तियों को बैलगाड़ी पर ले जाने की व्यवस्था की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार समस्या तब शुरू हुई जब एक बैल अचानक से हिंसक हो गया। बैल ने खुद को गाड़ी से मुक्त कर लिया और वहां जमा लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। गाड़ी में रखी देवी दुर्गा की मूर्ति बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह पूरी घटना एक मिनट से भी कम समय के लिए हुई, जिसके बाद बैल भगदड़ के बाद मौके से फरार हो गया। इस अवसर पर स्थानीय तृणमूल कांग्रेस विधायक और पश्चिम बंगाल राज्य अल्पसंख्यक मामलों और मदरसा शिक्षा विभाग के कैबिनेट मंत्री, मोहम्मद गुलाम रब्बानी उपस्थित थे।

कई नागरिकों ने जिला प्रशासन को लगाई फटकार

इस बीच, रायगंज के कई नागरिकों ने दुर्घटना के लिए जिला प्रशासन को फटकार लगाई है और उन्होंने दावा किया है कि अधिकारियों को संबंधित सामुदायिक पूजा समिति को बैलगाड़ी का उपयोग करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। शर्मिष्ठा घोष ने कहा, "एक नागरिक के रूप में मैं रायगंज में जो कुछ हुआ उस पर शर्म महसूस करती हूं क्योंकि प्रशासन ने एक सामुदायिक पूजा समिति द्वारा इस तरह के कृत्य की अनुमति दी जिससे अंतत: किसी की जान गई। प्रशासन ने जलपाईगुड़ी में अचानक बाढ़ नरसंहार से कोई सबक नहीं सीखा।"

बुधवार की रात, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार में मल नदी में अचानक आई बाढ़ ने आठ लोगों की जान ले ली और कई लापता हो गए, जबकि हजारों लोग विजया दशमी के अवसर पर मूर्ति विसर्जन के लिए नदी के किनारे एकत्रित हुए थे।