A
Hindi News बिहार बिहार में एक झटके में 64 डीएसपी का हो गया ट्रांसफर, राज्यपाल से भिड़ने वाली IPS स्वीटी को भी पटना भेजा

बिहार में एक झटके में 64 डीएसपी का हो गया ट्रांसफर, राज्यपाल से भिड़ने वाली IPS स्वीटी को भी पटना भेजा

बिहार सरकार ने आज एक बार में 2 आईपीएस और 64 डीएसपी का ट्रांसफर कर दिया। ट्रांसफर ऑर्डर के मुताबिक, पटना में तैनात 2019 बैच की एएसपी काम्या मिश्रा और औरंगाबाद की एएसपी और 2020 बैच की IPS अधिकारी स्वीटी सहरावत का भी तबादला किया गया है।

स्वीटी सेहरावत और काम्या मिश्रा की भी हुआ ट्रांसफर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO स्वीटी सेहरावत और काम्या मिश्रा की भी हुआ ट्रांसफर

बिहार सरकार ने आज बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं। राज्य सरकार ने एक बार में 2 आईपीएस और 33 डीएसपी का स्थानान्तरण किया है। राज्य सरकार के नए आदेश के मुताबिक, पटना में तैनात 2019 बैच की एएसपी काम्या मिश्रा को सहायक पुलिस अधीक्षक अपराध अनुसंधान विभाग, पटना  भेजा गया है। वहीं औरंगाबाद की एएसपी और 2020 बैच की IPS अधिकारी स्वीटी सहरावत को पटना एएसपी बनाया गया है। स्वीटी कुछ दिन पहले तब चर्च में आई थी जब पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता निखिल कुमार से उनकी बहस हो गई थी। 

Image Source : bihar government तबादले की अधिसूचना गृह विभाग ने जारी की

Image Source : bihar government पहली लिस्ट में 33 और दूसरी में 31 डीएसपी का स्थानान्तरण

पहली लिस्ट में 31 दूसरी लिस्ट में 31 डीएसपी का ट्रांसफर
अधिकारियों के तबादले की अधिसूचना गृह विभाग ने जारी कर दी है। वहीं इसके अलावा 31 और डीएसपी के तबादले किए गए हैं। तबादले की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी गयी है। दूसरी लिस्ट में 31 डीएसपी के नाम शामिल हैं। वहीं पहली लिस्ट में 2 आईपीएस और 33 DSP के तबादले के आदेश जारी किए गए थे। इस तरह आज कुल 64 डीएसपी के ट्रांसफर-पोस्टिंग की गई है।

Image Source : bihar government अधिकारियो के ट्रांसफर की दूसरी लिस्ट

4 सिंतबर को कांग्रेस नेता से भिड़ीं, 13 को ट्रांसफर
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही IPS अधिकारी स्वीटी सहरावत का पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता निखिल कुमार से तीखी बहस का एक वीडियो वायरल हुआ था। ये घटना 4 सितंबर को हुई थी और आज यानी 13 सितंबर को स्वीटी का ट्रांसफर हो गया। स्वीटी को पटना सदर के एसडीपीओ का चार्ज दिया गया है। दरअसल, चोरी की घटनाओं से औरंगाबाद के परेशान लोग निखिल कुमार से मिलने गए थे। जिसके बाद वह कुछ लोगों के साथ एसडीपीओ स्वीटी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए। इसी दौरान स्वीटी के आवास दोनों के बीच बहसबाजी हुई थी।

ये भी पढ़ें-

कश्मीर में 33 साल बाद फिर से खुला आर्य समाज ट्रस्ट का स्कूल,  आतंक और अलगाव के कारण 1990 से था बंद

पंजाब के बाद हरियाणा में भी I.N.D.I.A में पड़ी दरार! कांग्रेस ने सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान